लॉगिन

वियतनाम की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी विनफ़ास्ट ने भारत में नए प्लांट की शुरुआत की

नए प्लांट सुविधा की सालाना क्षमता 150,000 वाहनों की होगी और इससे स्थानीय स्तर पर 3,000-3,500 रोजगार के अवसर पैदा होने की उम्मीद है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 26, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वियतनाम की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी विनफास्ट ने 25 फरवरी, 2024 को अपने नए प्लांट के लिए ग्राउंड-ब्रेकिंग समारोह आयोजित किया. नए प्लांट की वार्षिक क्षमता 150,000 वाहनों की होगी और पूरा होने पर स्थानीय स्तर पर इसके 3,000-3,500 रोजगार के अवसर पैदा करने की उम्मीद है. तमिलनाडु के थूथुकुडी में हुए इस समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, उद्योग मंत्री टी.आर.बी. राजा और उद्योग सचिव वी. अरुण रॉय शामिल हुए.


    प्लांट में बने वाहन भारत में बेचे जाएंगे और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात भी होंगे. 
     

    प्लांट की स्थापना एक एमओयू का हिस्सा है जिस पर ईवी ब्रांड ने तमिलनाडु राज्य सरकार के साथ हस्ताक्षर किए थे. प्रस्तावित निवेश राशि 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग रु 16,638 करोड़) है, जिसमें पहले पांच वर्षों के लिए 500 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग रु 4,160 करोड़) का प्रारंभिक निवेश होगा.
    यह भी पढ़ें: भारत की पहली फरारी पुरोसैंग्वे परफॉरमेंस एसयूवी की डिलीवरी हुई
    इसके अलावा, विनफ़ास्ट का लक्ष्य पूरे भारत में डीलरशिप नेटवर्क लगाना भी है. हालाँकि इस बात की फिलहाल कोई पुष्टि नहीं है कि कंपनी भारत में किन मॉडलों की बिक्री करेगी, हमें लगता है कि VF7 और VF6 देश में कंपनी के पहले वाहन हो सकते हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें