लॉगिन

2020 किआ सोनेट के लॉन्च से पहले लीक हुआ ब्रोशर, सामने आई कई जानकारी

आधिकारिक लॉन्च से पहले किआ सोनेट का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हुआ है जिसमें कार के मुख्य स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और बाकी जानकारी सामने आ गई है. पढ़़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    लंबे समय से इंतज़ार करवा रही किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का ग्लोबल डेब्यू इस महीने की शुरुआत में भारत से किया जा चुका है और कंपनी अगले महीने इसकी कीमतों का ऐलान कर सकती है. आधिकारिक लॉन्च से पहले किआ सोनेट का ब्रोशर ऑनलाइन लीक हो गया है जिसमें कार के मुख्य स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और बाकी जानकारी सामने आ गई है. इससे पहले सोनेट के आकार और इंजन की जानकारी इंटरनेट पर सामने आई थी. कंपनी ने पहले ही जानकारी दे दी है कि इस कार को टेक-लाइन और जीटी-लाइन में पेश किया जाएगा. इसके बाद इन ट्रिम्स के आधार पर कार को कई वेरिएंट्स में बांटा जाएगा.

    okpqsr38किआ सोनेट के साथ ब्रांड की सिग्नेचर-स्टाइल टाइगर-नोज़ ग्रिल दी जाएगी

    लीक हुए ब्रोशर में पता चला है कि बिल्कुल नई किआ सोनेट के साथ ब्रांड की सिग्नेचर-स्टाइल टाइगर-नोज़ ग्रिल, फुल एलईडी हैडलाइट्स के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल, डुअल-टोन बंपर्स, फॉग लैंप्स, इलैक्ट्रिक सनरूफ, 16-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स और एलईडी टेललाइट्स दिए गए हैं. डायमेंशन की बात करें तो सोनेट की लंबाई 3995 मिमी है और इसकी चौड़ाई 1790 मिमी है, वहीं कार का कद 1647 मिमी रखा गया है और व्हीलबेस 2500 मिमी है. कार का ग्राउंड क्लियरेंस 211 मिमी बताया जा रहा है जो सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के हिसाब से काफी ज़्यादा है.

    e1khdimo सोनेट के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम यूवीओ कनेक्टिविटी के साथ दिया गया है

    सोनेट को 8 मोनो-टोन और तीन डुअल-टोन रंगों के विकल्पों में पेश किया जाएगा जिसमें ग्लैशियर व्हाइट पर्ल, स्टील सिल्वर, ग्रैविटी ग्रे, इंटेन्स रैड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, इंटेलिजेंसी ब्लू, बेज गोल्ड, रैड और ब्लैक, व्हाइट पर्ल के साथ ब्लैक और अंत में बेज गोल्ड के साथ ब्लैक शामिल हैं. ब्रोशर में सामने आया है कि ये मॉडल 6 सब-ट्रिम्स में पेश किया जाएगा जिनमें एचटीई, एचटीके, एचटीके प्लस, एचटीएक्स, एचटीएक्स प्लस और जीटीएक्स प्लस आते हैं.

    8kvvht6gसोनेट को 8 मोनो-टोन और तीन डुअल-टोन रंगों के विकल्पों में पेश किया जाएगा

    केबिन की बात करें तो नई किआ सोनेट के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम यूवीओ कनेक्टिविटी के साथ दिया गया है. इसके अलावा कार के साथ 4.2-इंच का आधुनिक कलर इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, बोस से लिया म्यूज़िक सिस्टम, स्मार्ट प्योर एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन, वेंटिलेटेड अगली सीट्स, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, ड्राइव मोड्स, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्मार्टफोन के लिए वायरलेस चार्जिंग, 6 एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी, रियर पार्किंग सेंसर्स, एचएसी और वीएसएम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : जल्द लॉन्च होने वाली किआ सोनेट के इंजन और आकार की जानकारी का खुलासा

    किआ सोनेट के साथ 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन मिले हैं, वहीं 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है. एसयूवी के 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिला है, वहीं टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ 6-स्पीड आईएमटी यूनिट और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स उपलब्ध कराया गया है. दूसरी तरफ कार के 1.5-लीटर डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है. कुछ डीलर्स ने अनाधिकारिक रूप से सोनेट की बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है. भारतीय बाज़ार में कार का मुकाबला मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, ह्यून्दे वेन्यू, टाटा नैक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फोर्ड एकोस्पोर्ट के साथ होगा.

    सोर्सः रशलेन

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सॉनेट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें