लॉगिन

नई जनरेशन इसुज़ु MU-X थाईलैंड में की गई लॉन्च, 2021 में भारत आएगी SUV

नई इसुज़ु MU-X आकार में बढ़ गई है जिसमें पिछले मॉडल के मुकाबले SUV की लंबाई 25 मिमी, चौड़ाई 10 मिमी और कद 35 मिमी बढ़ाए गए हैं. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    इसुज़ु मोटर ने आधिकारिक रूप से कंपनी की सबसे महंगी SUV नई जनरेशन इसुज़ु MU-X थाईलैंड में पेश कर दी है. दिखने में नई MU-X ज़्यादा पतली है और पिछले मॉडल के मुकाबले अधिक प्रिमियम दिख रही है जिसे डिज़ाइन और कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है, इनमें नई ग्रिल, पैने हैडलैंप्स, नए बॉडी कलर का अगला बंपर और नई फॉगलैंप हाउसिंग शामिल हैं. नई जनरेशन इसुज़ु MU-X कंपनी के सिमेट्रिक मोबिलिटी प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और जहां थाईलैंड में SUV की बिक्री शुरू हो चुकी है, वहीं भारतीय बाज़ार में इसे 2021 में लॉन्च किया जाएगा.

    7eho5kl8नई जनरेशन MU-X को डिज़ाइन और कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया गया है

    नई इसुज़ु MU-X आकार में बढ़ गई है जिसमें पिछले मॉडल के मुकाबले SUV की लंबाई 25 मिमी, चौड़ाई 10 मिमी और कद 35 मिमी बढ़ाए गए हैं. तो इन सबको मिलाकर अब SUV की लंबाई, चौड़ाई और कद क्रमशः 4,850 मिमी, 1,870 मिमी और 1,875 मिमी हो गई है. यहां तक कि MU-X का व्हीलबेस भी 10 मिमी बढ़कर 2,855 मिमी हो गया है. ग्राउंड क्लियरेंस की बात करें तो यह भी अब 220 मिमी से बढ़कर 235 मिमी कर दिया गया है. नई MU-X के साथ बाइ-एलईडी प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, 20-इंच अलॉय व्हील्स और नए एलईडी टेललैंप्स, बॉडी कलर का पिछला बंपर और पिछले हिस्से में स्किड प्लेट दी गई है.

    425us22cकेबिन में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है

    केबिन की बात करें तो इसुज़ु MU-X के साथ काला और भूरा इंटीरियर दिया गया है जिसके डैशबोर्ड पर तांबे के रंग का डिज़ाइन दिया गया है. SUV के केबिन में 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दिया गया है. SUV को नए इंस्ट्रुमेंट क्लस्ट के साथ 4.2-इंच एमआईडी यूनिट, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक्स और रोटरी डायल दिया गया है. MU-X में एंबिएंट लाइटिंग, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8-वे अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमैटिक हाई बीम, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, फॉर्वर्ड कोलिजन वॉर्निंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, 6 एयरबैग्स और एडीएएस सिस्टम दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 इसुज़ु डी-मैक्स और डी-मैक्स एस-कैब पिक-अप ट्रक भारत में लॉन्च

    थाईलैंड में लॉन्च की गई इसुज़ु MU-X के साथ दो डीजल इंजन विकल्प दिए गए हैं जिनमें 1.9-लीटर और 3.0-लीटर इंजन शामिल हैं. SUV का 1.9-लीटर इंजन 3,600 आरपीएम पर 148 बीएचपी पावर और 1,800-2,600 आरपीएम पर 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं अधिक दमदार 3.0-लीटर ऑयल बर्नर इंजन 3,600 आरपीएम पर 187 बीएचपी पावर और 1,600-2,600 आरपीएम पर 450 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है और इस इंजन को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है. कंपनी ने दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    null पर अधिक शोध

    लोकप्रिय इसुज़ू मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें