लॉगिन

भारत में लॉन्च से पहले डीलरशिप पहुंच रही किआ सोनेट, जानें कितनी खास है कार

बिल्कुल नई किआ सोनेट को इस महीने के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा और ये कार डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है. जानें कितनी दमदार होगी नई सोनेट?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक-टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत में किआ सोनेट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है और ये कंपनी की पहली छोटे आकार की एसयूवी से जिसपर से 7 अगस्त 2020 को भारत में पर्दा हटाया गया है. बिल्कुल नई किआ सोनेट को इस महीने के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा और ये कार डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो चुकी है. किआ ने इस कार के लिए प्री-बुकिंग्स लेना भी शुरू कर दिया है और शुरू होने के पहले ही दिन इस सब 4-मीटर एसयूवी को 6,523 बुकिंग मिल चुकी हैं. इस महीने की शुरुआत में किआ डीलर्स ने हमें ये बताया था कि सितंबर के पहले हफ्ते तक संभवतः नई सोनेट को लॉन्च कर दिया जाएगा और डीलरशिप पर दिखी कार इस जानकारी को और पुख़्ता करती है. इस बार सोनेट का टॉप मॉडल जीटी लाइन नज़र आया है जो इसके विज्ञापन वाले बेज गोल्ड कलर में दिखाई दिया है.

    qro4ljdकिआ सोनेट से 7 अगस्त 2020 को भारत में पर्दा हटाया गया है

    हमने आपको पहले ही जीटी लाइन के बारे में काफी सारी जानकारी दे चुके हैं जिसमें ये भी शामिल है कि इस वेरिएंट को फुली-लोडेड जीटीएक्स प्लस ट्रिम में स्पोर्टी स्टाइल और लाल फिनिश के साथ पूरी तरह ब्लैक इंटीरियर और फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील में पेश किया जाएगा. किआ को थोड़े कम आकर्षक अंदाज़ वाले टेक लाइन में भी लॉन्च किया जाएगा जिसमें पांच वेरिएंट्स - एचटीई, एचटीके, एचटीके प्लस, एचटीएक्स और एचटीएक्स प्लस शामिल हैं. किआ मोटर्स इंडिया ने नई किआ सोनेट के माईलेज की जानकारी भी साझा कर दी है और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 18.3 किमी/लीटर से लेकर 24.1 किमी/लीटर तक माईलेज के साथ आएगी.

    mo63l108शुरू होने के पहले ही दिन इस सब 4-मीटर एसयूवी को 6,523 बुकिंग मिल चुकी हैं

    फीचर्स की बात करें तो किआ सोनेट के साथ एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स, सिग्नेचर टाइगर नोज़ ग्रिल, स्पोर्टी 16-इंच अलॉय व्हील्स, एलईडी टेल लैंप्स और रूफ रेल्स के साथ स्किड प्लेट्स दी गई हैं. कार का केबिन शानदार फिट और फिनिश के साथ आया है जिसके साथ सैगमेंट में पहली बार दिए गए कई सारे फीचर्स शामिल हैं, इन फीचर्स में 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ यूवीओ कनेक्ट, वेंटिलेटेड अगली सीट्स, 7.1 चैनल बोस सराउंड साउंड सिस्टम के साथ 5 स्पीकर्स, इंडस्ट्री का पहला एयर प्यूरिफायर के साथ वायरस प्रोटैक्शन और एंबिएंट लाइटिंग शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : किआ सोनट सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के माईलेज की जानकारी हुई लीक

    किआ सोनेट के साथ 82 बीएचपी ताकत वाला 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन, 118 बीएचपी पावर वाला 1.0-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो दो ट्यूनिंग में आता है और मैन्युअल ट्रांसमिशन में 99 बीएचपी के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 113 बीएचपी ताकत पैदा करता है. कार का 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन सामान्य तौर पर 1.5-लीटर मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आया है, वहीं 1.0-लीटर टर्बो इंजन 6-स्पीड आईएमटी और विकल्प के तौर पर 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है. डीजल इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और सैगमेंट में पहली बार दिया गया 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिला है.

    इमेज सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    किया सॉनेट पर अधिक शोध

    लोकप्रिय किया मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें