लॉगिन

किआ सॉनेट फेसलिफ्ट से उठा पर्दा, 20 दिसंबर से शुरू होगी बुकिंग

किआ ने कई बदलावों के साथा आखिरकार सॉनेट फेसलिफ्ट से पर्दा उठा दिया है, सब कॉम्पैक्ट एसयूवी लेवल 1 ADAS फीचर्स के साथ भी आती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 14, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ मोटर्स ने आज सॉनेट फेसलिफ्ट से पर्दा उठा दिया है. अपने पिछले वैरिएंट की तुलना में सॉनेट फेसलिफ्ट अब बदले हुए बाहरी स्टाइल, नई तकनीकी फीचर्स और ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस) के साथ आती है. नई सॉनेट की बुकिंग 20 दिसंबर, 2023 को सुबह 12:00 बजे से शुरू होगी. हालाँकि, ब्रांड ने अभी तक वाहन की कीमतों की घोषणा नहीं की है और संभवतः 2024 की शुरुआत में ही ऐसा करेगा.

     

    सॉनेट फेसलिफ्ट डिजाइन बदलाव


    डिजाइन की बात करें तो सॉनेट फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल की तुलना में कई बाहरी बदलाव किए गए हैं. सामने से शुरू करते हुए, बम्पर को अधिक एयरोडायनेमिक बनाने के लिए फिर से डिज़ाइन किया गया है और इसमें नई हॉरिज़ॉन्टल रूप से लगी एलईडी फॉग लाइटें भी हैं. दिलचस्प बात यह है कि सबसे महत्वपूर्ण बदलाव बड़े एल-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ बड़े एलईडी हेडलाइट्स हैं. जबकि सॉनेट फेसलिफ्ट का साइड प्रोफाइल पहले जैसा ही है, किआ ने कॉम्पैक्ट एसयूवी में पेश किए गए 16-इंच अलॉय व्हील के डिजाइन को बदल दिया है.
     

    यह भी पढ़ें: किआ सॉनेट डीज़ल वैरिएंट रखरखाव के मामले में सेग्मेंट में सबसे सस्ता: रिपोर्ट


    पीछे की ओर, पहली चीज़ जो किसी का ध्यान खींचती है वह एलईडी लाइटबार है जो टेलगेट की चौड़ाई तक जाती है और दो वर्टिकली सी-आकार की टेललाइट्स को जोड़ती है. अन्य डिटेल्स में एक नया छत पर लगा हुआ स्पॉइलर और एक नया रियर बम्पर शामिल है.

     

    सॉनेट का कैबिन


    सॉनेट फेसलिफ्ट का सबसे बड़ा आकर्षण इसका कैबिन है. कैबिन में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, लेवल 1 ADAS फंक्शन, नया एयरकॉन पैनल, वॉयस-कंट्रोल्ड विंडो फंक्शन, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, लेदरेट अपहोल्स्ट्री, बोस ऑडियो सिस्टम, सनरूफ और एलईडी एंबिएंट लाइटिंग मौजूद है. इसके अलावा, ब्रांड ने सीटों के लिए नई अपहोल्स्ट्री भी दी है.

     

    सॉनेट फेसलिफ्ट में दी जाने वाले लेवल 1 ADAS फंक्शंस में, आगे की टक्कर की चेतावनी, लेन बदलने की चेतावनी, आगे की टक्कर से बचाव सहायता और चेतावनी, हाई बीम सहायता, लेन कीपिंग असिस्ट और बहुत कुछ जैसे फीचर्स हैं. छह एयरबैग, हिल-स्टार्ट असिस्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ईएससी सभी ट्रिम्स में मानक हैं, जबकि महंगे वैरिएंट्स में कॉर्नरिंग लैंप, 4-वे एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और ब्लाइंड-व्यू मॉनिटर के साथ 360-डिग्री कैमरा मिलता है.

     

    सॉनेट फेसलिफ्ट वैरिएंट्स

    फेसलिफ़्टेड सॉनेट को 11 बाहरी रंगों के साथ, HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-Line जैसे 7 वैरिएंट्स में पेश किया जाएगा. सिंगल टोन शेड्स में ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, स्पार्कलिंग सिल्वर, ग्रेविटी ग्रे, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, इंटेंस रेड, इंपीरियल ब्लू, क्लियर व्हाइट, प्यूटर ऑलिव और मैट ग्रेफाइट शेड शामिल हैं. दूसरी ओर, डुअल-टोन रंगों में काली छत के साथ इंटेंस रेड और ग्लेशियर व्हाइट पर्ल शामिल हैं.

     

    किआ सॉनेट फेसलिफ्ट इंजन विकल्प


    सॉनेट फेसलिफ्ट में समान 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन विकल्प जारी रहेंगे, जबकि 1.2-लीटर पेट्रोल मानक के रूप में 5-स्पीड मैनुअल के साथ आएगा, 1.0-लीटर GDI में 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक मिलेगा. वहीं, 1.5-लीटर डीजल इंजन 6-स्पीड iMT और 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ आएगा. किआ डीजल मॉडल के लिए 6-स्पीड मैनुअल विकल्प भी वापस लाएगी, जिसे पहले बंद कर दिया गया था.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें