लॉगिन

2024 किआ कार्निवल फेसलिफ्ट के कैबिन और फीचर्स का हुआ खुलासा

फेसलिफ़्टेड कार्निवल के अंदर एक वायरलेस चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग, डिजिटल आईआरवीएम (आंतरिक रियर व्यू मिरर), मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक रियर एंटरटेनमेंट सिस्टम है, जिसमें 14.6 इंच की एचडी स्क्रीन शामिल है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 7, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कुछ दिन पहले ही किआ कॉर्निवल के बाहरी डिजाइन का खुलासा होने के बाद, किआ ने अब फेसलिफ्टेड कार्निवल एमपीवी के कैबिन और फीचर्स का खुलासा कर दिया है. ऑटोमेकर ने कोरिया में फेसलिफ्टेड मॉडल की खासियतों को भी पेश किया है, जहां इसे तीन इंजन विकल्पों और तीन सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया जाएगा. इसके अलावा, किआ अब वैश्विक स्तर पर प्री-ऑर्डर स्वीकार कर रही है, भारत में अगले साल नई पीढ़ी की एमपीवी लॉन्च होने की उम्मीद है.

     

    यह भी पढ़ें: किआ कार्निवल फेसलिफ्ट की डिज़ाइन का खुलासा हुआ, 2024 में भारत में होगी लॉन्च

    डुअल टोन केबिन तीसरी पीढ़ी के मॉडल जैसा ही दिख सकता है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव हैं

     

    जहां तक कैबिन की बात है तो पहली नज़र में टू-टोन कैबिन तीसरी पीढ़ी के मॉडल के समान दिखाई दे सकता है, लेकिन इसमें कुछ बदलाव हैं, जिसमें प्री-फेसलिफ्ट मॉडल में इस्तेमाल किए गए बड़े लीवर की जगह रोटरी गियर चयनकर्ता शामिल है. इसके अलावा, इसमें इंफोटेनमेंट के लिए दो 12.3-इंच स्क्रीन और एक इंस्ट्रूमेंट पैनल, ओटीए अपडेट, एक हेड-अप डिस्प्ले, आठ एयरबैग और  (ADAS) के साथ हाईवे ड्राइविंग असिस्ट 2 (एचडीए2) के साथ एक कर्व्ड डिस्प्ले सेटअप मिलता है.

    एक रोटरी गियर सिलेक्टर पिछले मॉडल में उपयोग किए गए बड़े लीवर की जगह लेता है

     

    इसके अलावा फेसलिफ़्टेड कार्निवल के अंदर एक वायरलेस चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग, डिजिटल आईआरवीएम (आंतरिक रियर व्यू मिरर), मल्टी-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक रियर एंटरटेनमेंट सिस्टम है, जिसमें 14.6 इंच की एचडी स्क्रीन शामिल है. वैरिएंट के आधार पर, अपडेटेड कार्निवल विदेशों में तीन कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी, जिसमें चार-, सात- या नौ-सीट मॉडल शामिल हैं.

    कार्निवल तीन कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगी, जिसमें चार-, सात- या नौ-सीट मॉडल शामिल है

     

    नई कार्निवल को छह अलग-अलग बाहरी पेंट योजनाओं में पेश किया जाएगा, जिसमें आइवरी सिल्वर, स्नो व्हाइट पर्ल, एस्ट्रा ब्लू, पैन्टेरा मेटल, ऑरोरा ब्लैक पर्ल और सिरेमिक सिल्वर शामिल हैं.एमपीवी तीन कैबिन थीम के साथ आएगी, जिसमें  ताउपे, नेवी ग्रे और कॉटन बेज शामिल है.

    पावरट्रेन लाइनअप में नया 1.6-टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ा हुआ है

     

    पावरट्रेन की बात करें तो ब्रांड अब नई कार्निवल के लिए 3.5-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल विकल्पों के साथ एक हाइब्रिड पावरट्रेन की पेशकश कर रहा है. लाइनअप में नया 1.6-टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जुड़ा हुआ है, जो 241 बीएचपी की ताकत (177 बीएचपी इंजन आउटपुट) और 350 एनएम टॉर्क का संयुक्त पीक टॉर्क पैदा करता है.

    अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा

     

    अपने पिछले मॉडल की तरह, किआ द्वारा चौथी पीढ़ी की एमपीवी को कंप्लीटली नॉक्ड डाउन (सीकेडी) रूट के माध्यम से भारत में लाने की उम्मीद है. उम्मीद है कि फेसलिफ्ट तीसरी पीढ़ी के मॉडल से अधिक महंगी होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें