लॉगिन

तोहफे में मिली थार पर नटराजन ने आनंद महिंद्रा को दिया रिटर्न गिफ्ट, महिंद्रा बोले थैंक यू नट्टू

आनंद महिंद्रा ने मोहम्मद सिराज, टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, शुभमन गिल और नवदीप सैनी को थार ऑफ-रोड SUV गिफ्ट की थी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 2, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पिछली बार भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई क्रिकेट टेस्ट सीरीज़ का माहौल काफी रोमंचक और तनातनी वाला था जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम ने जीत हासिल करके पूरे भारत की जनता को खुश कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया को उन्ही के मैदान में हराने वाली टीम इंडिया के 6 खिलाड़ियों को महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन, आनंद महिंद्रा ने नई जनरेशन थार तोहफे में दी थी. आनंद महिंद्रा ने मोहम्मद सिराज, टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, शुभमन गिल और नवदीप सैनी को थार ऑफ-रोड एसयूवी गिफ्ट की थी. अब नटराजन ने आनंद महिंद्रा को एक रिटर्न गिफ्ट दिया है जो उनके दस्तख़त वाली जर्सी है.

    undefined

    टी नटराजन ने ट्विटर पर थार के साथ फोटो पोस्ट करके लिखा कि, “भारत के लिए क्रिकेट खेलना मेरे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है. मेरा यह सफर काफी कठिन रहा है. इसके साथ मुझे जिसे तरह आप लोगों का प्यार मिला है, उसे देखकर मैं बेहद खुश हूं. आप लोगों के द्वारा मिला उत्साह मुझे राह खोजने में मदद करता है. मैं शानदार महिंद्रा थार अपने घर तक चलाकर लाया हूं, मैं श्री आनंद महिंद्रा का बहुत आभारी हूं, मेरे सफर पर आपकी सराहना के लिए धन्यवाद. क्रिकेट के लिए आपके प्यार को ध्यान में रखते हुए रिटर्न गिफ्ट के रूप में गाबा टेस्ट की जर्सी आपको दे रहा हूं.” नटराजन के ट्वीट पर आनंद महिंद्रा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “थैंक यू नट्टू, मैं इस रिटर्न गिफ्ट को संभालकर रखूंगा और इसे गर्व के साथ पहनूंगा.”

    undefined

    टी नटराजन के अलावा भारतीय टीम के दूसरे गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने भी आज महिंद्रा थार की डिलेवरी ले ली है और उन्होंने नई जनरेशन थार का ग्रे कलर पसंद किया है. शार्दुल ने ट्वीट कर कहा कि, "नई महिंद्रा थार आ चुकी है!! महिंद्रा की बनाई यह दमदार कार है और मुझे यह एसयूवी चलाते हुए बहुत खुशी हुई है. थार ऐसी चीज़ है जिसे आज के ज़ाने का भारत पसंद करता है. एक बार फिर श्री आनंद महिंद्रा जी और पकवाकंकर जी का धन्यवाद जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे में हमारे योगदान को सराहा है."

    undefined

    नई 2020 महिंद्रा थार एएक्स ट्रिम में थार 16-इंच के स्टील व्हील्स, कम उपकरणों और बिना ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के आई है. एलएक्स वेरिएंट के साथ 18-इंच के अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और अधिक फीचर्स दिए गए हैं. नई थार को 2.0-लीटर एमस्टैलियन 15 टीजीडीआई पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 150 बीएचपी पावर और 320 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. ऑफ-रोडर के साथ 2.2-लीटर एमहॉक 130 डीजल इंजन भी मिला है जो 130 बीएचपी पावर और 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है, लेकिन सिर्फ एलएक्स ट्रिम के साथ.

    ये भी पढ़ें : डा अनीष शाह होंगे महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. के नए मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ

    gsfprno8नई थार को 2.0-लीटर एमस्टैलियन 15 TGDI पेट्रोल इंजन दिया गया है

    नई थार को हार्ड-टॉप और सॉफ्ट-टॉप दोनों विकल्प दिए गए हैं. नई थार को 650 मिमी गहरे पानी में चलाया जा सकता है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 226 मिमी है और 16-इंच अलॉय व्हील वाले वेरिएंट्स में ये उपलब्ध नहीं होगा. नई थार के साथ पहली बार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है. ये 7-इंच का है जो इन-बिल्ट नेविगेशन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो आते हैं. बाकी फीचर्स में मैन्युअल एचवीएसी, पावर विंडो, दो यूएसबी पोर्ट्स, एक 12 वोल्ट पावर सॉकेट, रिमोट लॉकिंग, सेंट्रल लॉकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे कई और फीचर्स शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें