लॉगिन

डुकाटी डेजर्टएक्स भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 17.91 लाख

बहुप्रतीक्षित डुकाटी डेजर्टएक्स ऑफ-रोड मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च कर दी गई है. इसकी कीमत ₹17.91 लाख (एक्स-शोरूम) तय की गई है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी डेजर्टएक्स ऐसे बाज़ारों में एक लोकप्रिय मॉडल रहा है, जहां ऑफ-रोड केंद्रित एडवेंचर मोटरसाइकिल को काफी पसंद किया जाता है. यह डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी2 के साथ बिक्री पर होगी. इसका डिजाइन 90 के दशक की पुरानी कैगिवा एलिफेंट मोटरसाइकिल से प्रेरित है, जिसमें पेरिस डकार की विरासत की झलकियां दिखती थीं. डेजर्टएक्स का डिजाइन एक एडवेंचर मोटरसाइकिल की तरह ही नज़र आता है, जिसमें ट्विन राउंड एलईडी हेडलाइट्स, लंबी विंडस्क्रीन दी गई है.

    undefined

    डेजर्टएक्स 937 सीसी, टेस्टास्ट्रेटा 11-डिग्री एल-ट्विन इंजन के साथ पेश की गई है जो 9,250 आरपीएम पर 108 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 92 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है. मोटरसाइकिल को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. डेजर्ट एक्स मल्टीस्ट्राडा वी2 की तुलना में अधिक ऑफ-रोड क्रेंद्रित एडवेंचर मोटरसाइकिल है, जिसके साथ यह अपने 937 सीसी एल-ट्विन इंजन को साझा करती है. आगे की ओर 230 मिमी ट्रैवल के साथ 46 मिमी कायाबा फोर्क सस्पेंशन मिलता है. पिछले हिस्से में 220 मिमी ट्रैवल के साथ एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

    07

    मोटरसाइकिल की सीट की ऊंचाई 250 मिमी के ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ 875 मिमी है जो कि बेहद शामनादर है. ब्रेकिंग के लिए ब्रेंबो से चार-पिस्टन M50 कैलीपर्स के साथ आगे की तरफ डुअल डिस्क ब्रेक मिलते है. मोटरसाइकिल 21 इंच के अगले और 18 इंच के पिछले पहिये के साथ आती है, ट्यूबलेस पिरेली स्कॉर्पियन रैली एसटीआर टायर के साथ वायर स्पोक व्हील्स पर लगे हुए हैं.

    2022

    डुकाटी डेजर्टएक्स में एंड्यूरो और रैली मोड सहित छह राइडिंग मोड हैं. इसमें कॉर्नरिंग ABS भी है जिसे दो ऑफ-रोड स्पेसिफिक राइडिंग मोड्स के जरिये पूरी तरह से बंद किया जा सकता है. 5-इंच टीएफटी स्क्रीन का उपयोग करके सभी कंट्रोल तक पहुंचा जा सकता है, जबकि मोटरसाइकिल पर इलेक्ट्रॉनिक एड्स में आईएमयू-समर्थित ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, इंजन ब्रेक कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और एक क्विकशिफ्टर शामिल हैं. डुकाटी ने डेजर्ट एक्स का 223 किलोग्राम वजन होने का दावा किया है. भारत में इसका मुकाबला ट्रायम्फ टाइगर 900 रैली से है.

    Calendar-icon

    Last Updated on December 12, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें