लॉगिन

डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 31.48 लाख से शुरू

डुकाटी इंडिया ने मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक एडिशन लॉन्च किया, जिसकी कीमत रु.31.48 लाख (एक्स-शोरूम इंडिया) से शुरू होती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 10, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी मल्टीस्ट्राडा पाइक्स पीक एडिशन हमेशा से डुकाटी की फ्लैगशिप एडवेंचर मोटरसाइकिलों का सबसे स्पोर्टी वेरिएंट रहा है, जबकि डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4 कुछ समय के लिए भारत में रही है, कंपनी ने भारत में मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक एडिशन लॉन्च किया है, जिसकी कीमतें रु. 31.48 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती हैं. मोटरसाइकिल के लिए बुकिंग शुरू हो गई है और डिलेवरी अगले महीने से शुरू हो जाएगी. यह एक स्पोर्ट-टूरिंग एडवेंचर बाइक है, जो ऑफ-रोड जाने के बजाय गति और प्रदर्शन पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है.

    यह भी पढ़ें: 2022 डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4 एस बदले हुए फीचर और नए रंग में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 26.99 लाख

    lhfg5av
    थोड़ा स्पोर्टी सेट-अप के लिए एर्गोनॉमिक्स को संशोधित किया गया है लेकिन डुकाटी का कहना है कि बाइक आराम भी प्रदान करती है

    नई वी4 पाइक्स पीक में वही, वी4 ग्रैन टूरिस्मो इंजन मिलता है, जो 1,158 सीसी का है और 10,500 आरपीएम पर 168 बीएचपी और 8,750 आरपीएम पर 125 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाना जारी है. ईंधन की खपत को कम करने और इंजन की गर्मी को कम करने के लिए क्रूज़िंग या बंद होने पर सिलेंडर के पीछे के किनारे को निष्क्रिय किया जा सकता है.

    0jasnlbc
    मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक, मल्टीस्ट्राडा वी4 एक साल के बाद भारत में आई है

    मोटरसाइकिल को एक छोटा फ्रंट फेंडर मिलता है, जबकि ट्वीक में पिरेली डियाब्लो रोसो IV रबर में लिपटे 17 इंच के जाली एल्यूमीनियम मार्चेसिनी व्हील शामिल हैं जो मल्टीस्ट्राडा वी4 एस की तुलना में 2.7 किलोग्राम हल्के हैं. पूर्ण ओहलिन्स स्मार्ट ईसी 2.0 सेमी-एक्टिव सस्पेंशन भी दिया गया है, सिंगल साइडेड स्विंगआर्म और एक नया रेस राइडिंग मोड भी है.

    vn0etrn8पावर 1,158 सीसी वी4 ग्रांटुरिस्मो इंजन से आती है जिसे 168 बीएचपी और 125 एनएम पीक टॉर्क के लिए तैयार किया गया है

    मल्टी वी4 पाइक्स पीक में स्पोर्टी पाइक्स पीक लाईवरी, स्मोक्ड प्लेक्सी स्क्रीन, कार्बन फाइबर पार्ट्स के साथ संशोधित एर्गोनॉमिक्स मिलते हैं. नियमित मल्टीस्ट्राडा वी4 की तुलना में फ़ुटपेग को पीछे धकेल दिया गया है और हैंडलबार अब छोटा और संकरा हो गया है. इसके अलावा, इसमें अक्रापोविक टाइटेनियम और कार्बन एग्जॉस्ट, लो स्मोक्ड प्लेक्सी स्क्रीन, टू-टोन ब्लैक और रेड रियर सीट वी4 लोगो से अलंकृत है, और डुकाटी कोर्स बैज 'चोंच' पर लगाई गई है.

    md55sgfg
    मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक में 6.5-इंच की TFT स्क्रीन है जिसमें ढेर सारी खूबियाँ हैं

    वी4 पाइक्स पीक इलेक्ट्रॉनिक ओहलिन्स सस्पेंशन से लैस होने वाली अब तक की पहली मल्टीस्ट्राडा मोटरसाइकिल है. स्मार्ट ईसी 2.0 सिस्टम पैनिगेल वी4 एस और स्ट्रीटफाइटर वी4 एस दोनों पर दिया गया है. मल्टीस्ट्राडा वी4 द्वारा अपनाए गए डुकाटी स्काईहूक सस्पेंशन सिस्टम के विपरीत, जो इष्टतम संतुलन सुनिश्चित करने के लिए टरमैक की असमानता के अनुसार अनुकूलन करता है.

    68rc8lp8मल्टी वी4 पाइक्स पीक एक स्पोर्ट-टूरिंग एडवेंचर मोटरसाइकिल है, जो प्रदर्शन केंद्रित है

    ब्रेकिंग के मामले में मोटरसाइकिल को 330 मिमी डिस्क और ब्रेम्बो स्टाइलमा मोनोब्लॉक कैलिपर मिलते हैं, जैसे मल्टीस्ट्राडा वी4 एस, जिसमें पैनिगेल वी4 के पैड जोड़े जाते हैं. पीछे की तरफ सिस्टम में ब्रेम्बो फ्लोटिंग कैलीपर के साथ सिंगल 265 मिमी डिस्क है. मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक को मल्टीस्ट्राडा वी4 एस से परिष्कृत इलेक्ट्रॉनिक पैकेज मिलता है, जिसमें आगे और पीछे दोनों तरफ मानक रडार तकनीक, अनुकूली क्रूज कंट्रोल (ACC) और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन (BSD) फीचर्स शामिल हैं.

    e4p93do8डुकाटी मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक

    6.5 "टीएफटी डैशबोर्ड, मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक पर मानक के रूप में भी उपलब्ध है, उपयोगकर्ता को मैप नेविगेटर देखने की अनुमति देता है. उन्नत डुकाटी कनेक्ट सिस्टम के लिए धन्यवाद, जो सवार के स्मार्टफोन को मिरर करने की अनुमति देता है. रेस की शुरूआत के अलावा मल्टीस्ट्राडा वी4 पाइक्स पीक पर राइडिंग मोड, डुकाटी व्हीली कंट्रोल में एक परिवर्तन रणनीति है जो गतिशील राइडिंग के दौरान और भी बेहतर प्रतिक्रिया और अधिक सटीक कंट्रोल प्रदान करती है. कॉर्नरिंग एबीएस को भी सुरक्षित होने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है और सभी स्थितियों में सवारी चरम स्थितियों पर प्रदर्शन करती है. डुकाटी मल्टीस्ट्राडा पाइक्स पीकV4 का मुकाबला ट्रॉयम्फ टाइगर 1200 GT से है, जिसे दो वेरिएंट GT Pro और GT एक्सप्लोरर में पेश किया गया है.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 10, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें