लॉगिन

भारत में आने वाली किआ कार्निवल फेसलिफ्ट अपनी वैश्विक शरुआत से पहले टैस्टिंग के दौरान दिखी

नए डिज़ाइन वाले लाइट क्लस्टर, बंपर और टेल-गेट के साथ फेसलिफ़्टेड कार्निवल की स्टाइलिंग किआ की नई एसयूवी से प्रेरित लगती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 25, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ ने 2020 में वैश्विक स्तर पर नई चौथी पीढ़ी की कार्निवल एमपीवी को पेश किया, जिसके मॉडल को अब मिड-लाइफ बदलाव के लिए तैयार किया जाना है. अब इसकी वैश्विक शुरुआत से पहले, एमपीवी को अंतरराष्ट्रीय सड़कों पर देखा गया है. नए स्पाई शॉट्स सामने और पीछे के परिवर्तनों के साथ नई बाहरी डिज़ाइन की एक स्पष्ट झलक दिखाते हैं.

    फेसलिफ़्टेड कार्निवल में नई ग्रिल डिज़ाइन और नए वर्टिकल हेडलैम्प्स हैं

     

    सामने की ओर, एमपीवी को एक नई ग्रिल और एल-आकार के एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप के साथ नए वर्टिकल हेडलैम्प और सधी डिजाइन मिलती है. बम्पर भी नया है जिसमें एक बड़ा सेंट्रल एयर डैम और कोई साइड वेंट नहीं है. पीछे की तरफ, चिकने चाकोर एल शेप के टेल-लैंप दिये गए हैं, जैसा कि सेल्टॉस फेसलिफ्ट में भी देखा गया था. इसमें लाइट गाइड फीचर मिलचा है जो सेंटर की ओर प्रवाहित होता है. टेलगेट डिज़ाइन को भी पुराने मॉडल की तुलना में नई यूनिट के साथ बदला गया है, जो अधिक साफ-सुथरी दिखती है.

     

    यह भी पढ़ें: किआ सॉनेट फेसलिफ्ट की वैश्विक शरुआत से पहले लीक हुई डिजाइन


    इसमें बहुत सारे डिज़ाइन एलिमेंट्स हैं जिन्हें सी-पिलर पर अद्वितीय पैटर्न वाला पैनल, रैपराउंड रियर स्पॉइलर और निचले किनारों के साथ बॉडी क्लैडिंग सहित आगे बढ़ाया गया है.

    कैबिन की बात करें तो, फिलहाल कुछ ही जानकारियां उपलब्ध हैं, हालांकि उम्मीद है कि किआ मॉडल की अपील को ताज़ा करने के लिए इसमें सुधार करेगी. उम्मीद है कि एमपीवी में प्रभावशाली स्तर के फीचर्स होंगे, जिसमें किआ नई अपहोल्स्ट्री विकल्प और ट्रिम फिनिश के अलावा नए फीचर्स भी पेश कर सकती है.

    सेल्टॉस फेसलिफ्ट के समान लाइट गाइड के साथ एल-आकार के टेल-लैंप; टेलगेट भी नया है.

     

    कार्निवल को वैश्विक स्तर पर पेट्रोल और डीजल इंजनों की एक सीरीज़ के साथ बेचा जाता है. हालाँकि इन्हें फेसलिफ्ट के साथ आगे ले जाने की संभावना है, लेकिन उम्मीद है कि भारतीय मॉडल परिचित 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ आएगा जिसका उपयोग तीसरी पीढ़ी के एमपीवी द्वारा भी किया जाता है.

     

    भारतीय बाजार की बात करें तो, किआ ने 2020 ऑटो एक्सपो में भारत में तीसरी पीढ़ी की कार्निवल लॉन्च की, यह मॉडल इस साल की शुरुआत तक बिक्री पर रहा. चौथी पीढ़ी के मॉडल के भारत में आने की लंबे समय से उम्मीद की जा रही है और बाजार में यह मॉडल फेसलिफ्ट पेश होने के बाद आने की संभावना है. अपने पिछले मॉडल की तरह ही उम्मीद है कि किआ चौथी पीढ़ी की एमपीवी को कंप्लीटली नॉक्ड डाउन (सीकेडी) रूट के जरिए भारत में लाएगी और तीसरी पीढ़ी के मॉडल की तुलना में प्रीमियम होगी.

     

    फोटो सूत्र

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें