लॉगिन

महिंद्रा थार के AX बेस वेरिएंट की बिक्री दोबारा नहीं होगी शुरू, कंपनी ने दी सफाई

नई जनरेशन महिंद्रा थार की बिक्री अक्टूबर 2020 में शुरू की गई थी और पिछले मॉडल के मुकाबले नई थार के हुलिए को पूरी तरह बदल दिया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 13, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा थार का AX 6-सीटर वेरिएंट भारत में दोबारा लॉन्च नहीं किया जाएगा, कार एंड बाइक इसकी पुष्टि करता है. हाल में अफवाह उड़ी थी कि पिछले हिस्से में बेंच सीट्स वाली महिंद्रा थार के बेस वेरिएंट को खामोशी से दोबारा लॉन्च कर दिया गया है जिसे ग्लोबल एनकैप में सुरक्षा मानकों पर खरा ना उतरने के बाद बंद किया गया था. पिछले साल नवंबर में कंपनी ने ऐलान किया था कि नई जनरेशन थार के सिर्फ उन मॉडल्स की बिक्री जारी रखी जाएगी जिसकी पिछली सीट पर सामने चेहरा करके यात्री बैठते हैं, गौरतलब है कि इस बैठक व्यवस्था वाली थार को सुरक्षा के लिए 4 सितारा रेटिंग दी गई है.

    e8vgev3kग्लोबल एनकैप में सुरक्षा मानकों पर खरा ना उतरने के बाद SUV को बंद किया गया था

    इस खबर को लेकर अपने बयान में महिंद्रा एंड महिंद्रा की ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग के हेड, राजीव मेहता ने कहा कि, “नई थार के AX 6 सीटर वेरिएंट के दोबारा लॉन्च किए जाने की खबर गलत है. महिंद्रा अपने सभी नए वाहनों की सुरक्षा को लेकर बहुत मुस्तैद है और इसी सोच को आगे भी जारी रखा जाएगा. यह बताना बहुत आवश्यक है कि हमारे वेरिएंट्स के मिश्रण में कोई बदलाव नहीं किया गया है जो ग्लोबल एनकैप के रिव्यू और रेटिंग के हिसाब से तैयार किया गया है. हमें बहुत खुशी है कि नई थार को 4 सितारा सुरक्षा रेटिंग मिली है जो भारत में किसी भी ऑफ-रोडर को दी गई सबसे अच्छी रेटिंग है जो इसका गवाह है कि ग्राहकों की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है.”

    ये भी पढ़ें : महिंद्रा XUV700 को मिलेंगे सेगमेंट में पहली बार देखे गए स्मार्ट डोर हैंडल

    o1ordldoनई थार को 4 सितारा सुरक्षा रेटिंग मिली है जो भारत में किसी भी ऑफ-रोडर को दी गई सबसे अच्छी रेटिंग है

    नई जनरेशन महिंद्रा थार की बिक्री पिछले साल अक्टूबर में शुरू की गई थी और पिछले मॉडल के मुकाबले नई थार के हुलिए को पूरी तरह बदल दिया गया है. महिंद्रा ने ऑफ-रोडर के चेसिस, इंजन और फीचर्स के साथ और भी जगहों पर काम किया है. सुरक्षा के लिहाज़ से बेंच सीट्स में सिर्फ लैप सीटबेल्ट दिए गए थे जिसकी दूसरी ओर सामने चेहरा करने वाली सीट्स के साथ 3-पॉइंट सीटबेल्ट दिए गए हैं. हालांकि क्रैश टेस्ट में थार के बॉडी शैल स्थिर पाए गए हैं जिससे सुरक्षा रेटिंग बेहतर हुई है. ड्राइवर साइड के फुटवेल पर अगर स्थिर मिलता तो एसयूवी को 5-स्टार रेटिंग मिलती. महिंद्रा ने ग्राहकों से वादा किया है कि सभी नई कारों को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 4 या 5 सितारा सुरक्षा रेटिंग मिलेगी. 2026 तक बाज़ार में आने वाले सभी 8 नए मॉडल्स से भी इसी तरह की उम्मीद की जा रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    null पर अधिक शोध

    लोकप्रिय महिंद्रा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें