लॉगिन

निसान इंडिया ने नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और इडोनेशिया में शुरू किया मैग्नाइट का निर्यात

लॉन्च के बाद से मई 2021 के अंत तक कंपनी के तमिलनाडु प्लांट में कुल 15,010 यूनिट का उत्पादन किया जा चुका है जिसमें से 13,790 यूनिट भारत में बिकी हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 21, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिसंबर 2020 में निसान इंडिया ने भारतीय बाज़ार के सबसे तगड़े मुकाबले वाले सबकॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में अपनी पहली मैग्नाइट पेश की थी. अब कंपनी ने नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया के बाज़ार में पूरी तरह मेड-इन-इंडिया इस सबकॉम्पैक्ट SUV का निर्यात शुरू कर दिया है. लॉन्च के बाद से मई 2021 के अंत तक कंपनी के तमिलनाडु प्लांट में कुल 15,010 यूनिट का उत्पादन किया जा चुका है जिसमें से 13,790 यूनिट भारत में बिकी हैं, वहीं 1220 यूनिट का निर्यात भारत से किया गया है. हाल में मैग्नाइट की बुकिंग का आंकड़ा 50,000 के पार पहुंच चुका है. बता दें कि मैग्नाइट के 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और दो रंगों के विकल्प वाले वेरिएंट्स की फिलहाल बाज़ार में सबसे ज़्यादा मांग है.

    p9725oac1220 यूनिट का निर्यात भारत से किया गया है

    निसान की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV मैग्नाइट को चार ट्रिम - एक्सई, एक्सएल, एक्सवी और एक्सवी प्रिमियम में पेश किया गया है और कार के साथ दो पेट्रोल इंजन 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिए गए हैं. मैग्नाइट का नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन 71 बीएचपी पावर और 96 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, वहीं टर्बो पेट्रोल इंजन 99 बीएचपी पावर के साथ 160 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कंपनी ने दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में सीवीटी गियरबॉक्स दिया है. सीवीटी गियरबॉक्स के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन में थोड़ा कम टॉर्क पैदा होता है जो 152 एनएम है.

    ये भी पढ़ें : डैट्सन अपनी सभी कारों पर जून 2021 में दे रही ₹ 40,000 तक डिस्काउंट

    skk8r6fgहाल में मैग्नाइट की बुकिंग का आंकड़ा 50,000 के पार पहुंच चुका है

    मैग्नाइट कंपनी की पहली सबकॉम्पैक्ट SUV है जिसे सीएमएफ-ए प्लस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो खासतौर पर भारतीय बाज़ार के लिए तैयार हुआ है. यह भारत में बनी कार है और यहीं से विदेशी बाज़ारों में इस निर्यात किया जाएगा. इसके अलावा आसियान एनकैप क्रैश टेस्ट में इस सबकॉम्पैक्ट SUV ने सुरक्षा के लिए 4 सितारा रेटिंग हासिल की है. फिलहाल निसान मैग्नाइट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 5.49 लाख से लेकर रु 9.49 लाख तक है. जो ग्राहक एक्सवी और एक्सवी प्रिमियम वेरिएंट को चुन रहे हैं, उन्हें अलग से रु 38,698 चुकाने पड़ रहे हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    null पर अधिक शोध

    लोकप्रिय निसान मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें