लॉगिन

सुपरस्टार शाहरुख खान की पहली इलेक्ट्रिक कार बनी हयून्दे की IONIQ 5

ह्यून्दे ने ब्रांड के साथ 25 साल लंबे जुड़ाव के उपलक्ष्य में शाहरुख खान को Ioniq 5 पेश की है. यह उनके कार कलेक्शन में पहली इलेक्ट्रिक कार होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 4, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया ने अपने ऑल-इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर ह्यून्दे आइयोनिक 5 की 1100वीं कार की डिलेवरी कर दी है और इसके मालिक कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान बने हैं. लोकप्रिय अभिनेता 1998 से ह्यून्दे मोटर इंडिया के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं और कंपनी ने ब्रांड के साथ 25 साल लंबे जुड़ाव के उपलक्ष्य में किंग खान को इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर पेश की है. वास्तव में ह्यून्दे आइयोनिक 5 पहला इलेक्ट्रिक वाहन है जो शाहरुख के विशाल कार कलेक्शन में शामिल हुआ है.

     

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे एक्सटर की बुकिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 लाख के पार, औसत वेटिंग पीरियड 6-7 महीने

    प्रेजेंटेशन समारोह में बोलते हुए, ह्यून्दे मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, अनसू किम ने कहा, “ह्यून्दे पिछले 25 वर्षों से शाहरुख खान के साथ जुड़ी हुई है, जिससे यह उद्योग में सबसे लंबी ब्रांड-एंबेसडर साझेदारियों में से एक बन गई है. शाहरुख खान ह्यून्दे परिवार के पहले सदस्यों में से एक हैं और उन्होंने वर्षों से हमारे ब्रांड मूल्यों और प्रस्तावों को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. धन्यवाद ज्ञापन के रूप में, हमने SRK को अपनी प्रमुख EV- आइयोनिक 5 गिफ्ट की है, जो कार की तकनीकी शक्ति और भारत में गतिशीलता के भविष्य को प्रदर्शित करता है. हम ह्यून्दे में उनके अटूट समर्थन के लिए वास्तव में आभारी हैं और आशा करते हैं कि हमारा सहयोग आने वाले कई वर्षों तक जारी रहेगा."

    पहली बार 2023 ऑटो एक्सपो में लॉन्च की गई ह्यून्दे आइयोनिक 5 कंपनी के लाइनअप में प्रमुख मॉडल है. खास बात यह है कि कंपनी ने एक साल से भी कम समय में इलेक्ट्रिक वाहन की 1100 कारें बेची हैं, यह दर्शाता है कि यह कंपनी की पहली ईवी कोना इलेक्ट्रिक की तुलना में यह अधिक सफल रही है. यह कार निर्माता द्वारा पेश किया गया पहला मॉडल है जो ई-जीएमपी प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिस पर किआ ईवी6 को भी बनाया जाता है. आइयोनिक 5 फ्रंट और रियर व्हील एक्सल के बीच लगे 72.6 kWh बैटरी पैक से लैस है. यह 631 किमी की एआरएआई-प्रमाणित ड्राइव रेंज देती है और एक स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर से जुड़ी हुई है जो 215 बीएचपी की ताकत और 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है.

    अपना आभार व्यक्त करते हुए, बॉलीवुड स्टार, शाहरुख खान ने कहा, “मैं ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी ह्यून्दे आइयोनिक 5 प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह मेरी पहली EV है और मुझे खुशी है कि यह ह्यून्दे है. वर्ष 2023 वास्तव में ह्यून्दे के साथ-साथ मेरे लिए भी शानदार रहा है. भारत के लोगों से हमें जो प्यार मिला है, वह उद्योग में हमारी प्रेरक शक्ति है. IONIQ 5 अपने अनूठे डिज़ाइन और शानदार खासियतों के साथ देखने में आनंददायक है. यह अविश्वसनीय है कि ह्यून्दे के इस ईवी चमत्कार ने उसकी उम्मीदों को पार कर लिया है और इस साल 1000 से अधिक कारें बेचीं.

     

    फीचर्स की बात करें तो ह्यून्दे आइयोनिक 5 इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ADAS और मल्टीपल एयरबैग के साथ आती है. EV व्हीकल टू लोड (V2L) चार्जिंग में सक्षम है, इसलिए कार के अंदर लैपटॉप और स्मार्टफोन चार्ज करने के अलावा, आप Ioniq 5 का उपयोग करके अन्य इलेक्ट्रिक गैजेट्स को भी चार्ज कर सकते हैं. अन्य खासियतों में 8-स्पीकर प्रीमियम बोस साउंड सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ऑनबोर्ड नेविगेशन और 3 साल की ब्लूलिंक-कनेक्टेड कार मेंबरशिप शामिल है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें