लॉगिन

स्वीडिश इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल निर्माता CAKE ने दिवालिया होने की घोषणा की, ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाई थीं बाइक्स

ठीक एक साल पहले, CAKE ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपने कुछ वाहन पेश किए थे, और भारतीय बाजार में रुचि दिखा रहा था.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 7, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    स्वीडिश इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल स्टार्ट-अप CAKE ने कथित तौर पर परिचालन चालू रखने के लिए पर्याप्त धन जुटाने में विफल रहने के बाद दिवालियापन के लिए आवेदन किया है. रिपोर्टों के अनुसार, CAKE एक फंडिंग दौर के बीच में था जब एक निवेशक की निकासी ने कंपनी को किनारे पर धकेल दिया। एक रिपोर्ट के अनुसार, CAKE के सीईओ स्टीफन येटेरोर्न ने पुष्टि की है कि कंपनी ने वास्तव में 1 फरवरी को दिवालियापन के लिए आवेदन किया है, हालांकि जानकारी स्पष्ट नहीं है कि कंपनी ने दिवालियापन संरक्षण या दिवालियापन के लिए आवेदन किया है या नहीं.

     

    यह भी पढ़ें: ओला इलेक्ट्रिक ने जनवरी 2024 में 31,000 से अधिक ई-स्कूटर बेचे, सालाना वृद्धि पहुंची 70 प्रतिशत

    यह खबर तब आई है जब कंपनी स्पष्ट रूप से सी राउंड में आवश्यक फॉलो-ऑन फंडिंग खोजने में विफल रही, जो उच्च मात्रा में उत्पादन और लाभप्रदता की ओर अग्रसर होती. स्वीडन से आ रही कई रिपोर्टों के अनुसार, CAKE के संस्थापक और सीईओ येटरबर्न ने वित्तीय संघर्षों के लिए आंतरिक मुद्दों से लेकर वैश्विक वित्तीय माहौल जैसे कारकों को जिम्मेदार ठहराया.

    CAKE ने 2019 में सीरीज ए फंडिंग राउंड में 14 मिलियन डॉलर जुटाए, इसके बाद 2021 में सीरीज बी राउंड में 60 मिलियन डॉलर जुटाए, जिसका उद्देश्य यूरोप, उत्तरी अमेरिका और एशिया में कंपनी के प्रोडक्शन प्लांट और खुदरा विस्तार योजनाओं का समर्थन करना था. वास्तव में, CAKE ने भारत में 2023 ऑटो एक्सपो में अपने वाहनों को पेश किया था, और कंपनी के प्रतिनिधियों ने तब कारएंडबाइक को बताया था कि कंपनी असेंबली और प्रोडक्शन प्लांट स्थापित करने के लिए भारत में सक्रिय रूप से एक भागीदार की तलाश कर रही थी.

    हाल के महीनों में, CAKE चुनौतियों से जूझ रहा है. नवंबर 2023 में, कंपनी ने स्टीयरिंग कॉलम की खराबी के कारण अपने एक मोपेड को रिकॉल जारी किया. कुछ ही समय बाद, दक्षिण कोरियाई डीलरशिप में एक इकाई में आग लगने के बाद इसकी प्रमुख कल्क ई-मोटरसाइकिल को वापस बुला लिया गया. इन चुनौतियों के साथ, कंपनी कर्मचारियों को वेतन भुगतान करने में असमर्थ थी, जिसने कंपनी की समस्याओं को और बढ़ा दिया.

     

    हालाँकि ब्रांड की कहानी अभी खत्म नहीं हुई है, इसे नए जीवन के लिए महत्वपूर्ण निवेश खोजने की आवश्यकता होगी, शायद एक बड़ा ब्रांड जो CAKE पर कब्ज़ा कर लेगा. क्या कोई भारतीय निर्माता रुचि दिखाएगा? समय ही बताएगा, लेकिन केक के पास निश्चित रूप से कुछ प्रभावशाली वाहन हैं, और हम इस ब्रांड के भारत में पदार्पण की संभावना से काफी रोमांचित थे.
     

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें