लॉगिन

2023 डुकाटी मॉन्स्टर SP भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 15.95 लाख

सबसे महंगी डुकाटी मॉन्स्टर एसपी वजन में हल्की है, बेहतर ब्रेक के साथ बेहतरीन तरह से तैयार की गई है और यह अधिक बेहतर इलेक्ट्रॉनिक्स और एडजेस्टबल सस्पेंशन के साथ आती है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 2, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी इंडिया ने मॉन्स्टर एसपी को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. यह डुकाटी मॉन्स्टर सीरीज़ की सबसे महंगी मोटरसाइकिल है जो अधिक ट्रैक-केंद्रित है. डुकाटी मॉन्स्टर एसपी की कीमत भारत में ₹15.95 लाख (एक्स-शोरूम) है. डीलरशिप ने बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है और डिलेवरी तुरंत शुरू हो जाएगी. डुकाटी मॉन्स्टर एसपी कावासाकी जेड900, ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्रिपल आर और बीएमडब्ल्यू एफ900आर से मुकाबला करेगी.

     

    यह भी पढ़ें: नई डुकाटी मॉन्स्टर एसपी भारत में 2 मई को होगी लॉन्च

    नई डुकाटी मॉन्स्टर एसपी और रेगुलर मॉन्स्टर का इंजन समान है, लेकिन यह वजन में हल्की है

     

    मॉन्स्टर एसपी को ताकत देने के लिए इसमें डुकाटी का टेस्टास्ट्रेटा 11° इंजन दिया गया है. यह डिस्मोड्रोमिक डिस्ट्रीब्यूशन के साथ लिक्विड-कूल्ड, 4-वाल्व ट्विन इंजन है, जो 9,250 आरपीएम पर 111 एचपी और 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है जिसमें स्लिपर क्लच और क्विकशिफ्टर भी मिलता है.

    मॉन्स्टर एसपी की रेड सैडल पिछले हिस्से के साथ जुड़ा है

     

    फीचर्स की बात करें तो मोटरसाइकिल 4.3 इंच का कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, तीन लेवल के साथ कॉर्नरिंग एबीएस, तीन राइडिंग मोड्स, डीटीसी के 8 लेवल, DWC के 4 लेवल और तीन लेवल के लॉन्च कंट्रोल के साथ आती है. डुकाटी ने मॉन्स्टर एसपी को आगे पूरी तरह से एडजस्ट होने वाले 43 मिमी ओहलिन्स अपसाइड-डाउन फोर्क्स और पीछे पूरी तरह से एडजस्ट होने वाले ओहलिन्स शॉक एब्जॉर्बर से लैस किया है. मोटरसाइकिल एक एल्यूमीनियम स्विंगआर्म, स्टीयरिंग डैम्पर और टर्मिग्नोनी साइलेंसर के साथ आती है.

    डुकाटी मॉन्स्टर एसपी का वजन 186 किलोग्राम है जो मानक वैरिएंट की तुलना में 2 किलोग्राम हल्की है. वजन कम करने के लिए डुकाटी ने हल्के फ्रंट ब्रेक और लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा ओहलिन्स सस्पेंशन सेटअप ने वजन कम करने में भी मदद की.

    डुकाटी इंडिया के एमडी श्री बिपुल चंद्रा ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “मॉन्स्टर एसपी अपनी तरह की अनूठी मोटरसाइकिल है. यह मॉन्स्टर के स्पोर्टी गुणों को बेहतर ब्रेकिंग परफॉर्मेंस, स्पोर्टली राइड करने की बढ़ी हुई क्षमता और अत्याधुनिक ओहलिन्स सस्पेंशन के कारण हैंडलिंग में अधिक सटीकता के साथ आती है. इसे स्पोर्टी राइडिंग के रोमांच को पसंद करने वाले भावुक डुकाटिस्टी के लिए बनाया गया है, हम भारत में बिल्कुल नई मॉन्स्टर एसपी को लाकर खुश हैं."

    मॉन्स्टर एसपी के डिजाइन और ग्राफिक्स 2022 मोटो जीपी रेस बाइक से प्रेरित है

     

    डुकाटी इंडिया मानक मॉन्स्टर की बिक्री जारी रखेगी, जिसकी कीमत ₹12.49 लाख (एक्स-शोरूम) है, जबकि मॉन्स्टर+ की कीमत ₹12.06 लाख(एक्स-शोरूम) है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on May 2, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें