लॉगिन

भारत में बनी अप्रिलिया RS 457 ब्रिटेन में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 6.79 लाख

भारत में बनी अप्रिलिया RS 457 ब्रिटेन में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 6.79 लाख
Calendar-icon

द्वारा ध्रुव अत्री

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 21, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    अप्रिलिया ने आधिकारिक तौर पर यूके बाजार में अपनी आरएस 457 मोटरसाइकिल लॉन्च की है, जिसकी कीमत ₹6.79 लाख (£ 6500) तय की गई है. भारत में बारामती, महाराष्ट्र में पियाजियो समूह के प्लांट में बनी, मोटरसाइकिल को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में निर्यात किया जाता है. ब्रांड की नई पैरेलल-ट्विन स्पोर्टबाइक भारत में दिसंबर 2023 में इंडिया बाइक वीक के दौरान लॉन्च हुई, जहां इसे भारतीय बाजार के लिए ₹4.10 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था.

     

    यह भी पढ़ें: कावासाकी वर्सेस X-300 भारत में टैस्टिंग के दौरान दिखी

    यूके में आरएस 457 के लॉन्च से ए2 लाइसेंस धारकों के लिए उपलब्ध विकल्पों का विस्तार हुआ है, जबकि इससे ब्रांड की बिक्री बढ़ने की भी उम्मीद है. ए2 स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में स्थित, आरएस 457 यूके में सीमित लाइनअप के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करती है, जिसमें केटीएम आरसी 390, यामाहा आर 3, यामाहा वाईजेडएफ-आर 3 और कावासाकी निंजा 400 जैसे प्रतिद्वंद्वी शामिल हैं, जिससे आरएस 457 ऊपरी स्तर पर है.

    अपने बड़े मॉडल, आरएस 660 से प्रेरणा लेते हुए, आरएस 457 खास तीन-पॉड एलईडी हेडलाइट जैसे डिज़ाइन संकेतों को दिखाता है, जो अप्रिलिया की चैंपियनशिप-विजेता मोटरसाइकिलों के दृश्य विवेक को प्रतिबिंबित करता है. यह मोटरसाइकिल भारत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तीन रंग योजनाओं - प्रिज़मैटिक डार्क, रेसिंग स्ट्राइप्स और ओपलेसेंट लाइट का विकल्प देती है, जो अप्रिलिया की चैंपियनशिप बाइक से प्रेरित है.

    अप्रिलिया आरएस 457 को ताकत देने वाला एक बिल्कुल नया लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन है जो 9,400 आरपीएम पर 47 बीएचपी की ताकत और 43.5 एनएम का पीक टॉर्क देता है, इंजन छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है जिसमें स्लिप और असिस्ट क्लच मैकेनिज्म है.

     

    जहां तक ​​इसकी खासियतों की बात है, आरएस 457 तीन ट्रैक्शन कंट्रोल सेटिंग्स के साथ राइड-बाय-वायर तकनीक देता है. वैकल्पिक फीचर्स में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और एक एक्सलिरेशन शिफ्टर शामिल है, जो मानक 5-इंच टीएफटी डिस्प्ले द्वारा पूरक है. यह डिस्प्ले राइडर्स को ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस और एंटी-रोल सिस्टम जैसे कई राइडर एड्स के माध्यम से टॉगल करते समय तीन अलग-अलग राइडिंग मोड्स को अनुकूलित करने, पावर डिलेवरी और एक्सलरेशन को एडजेस्ट करने में सक्षम बनाता है. इसके अतिरिक्त, आरएस 457 में हेडलाइट्स, टेललाइट्स और इंडिकेटर्स के मामले में फुल एलईडी ट्रीटमेंट मिलता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें