लॉगिन

किआ ने भारत में 10 लाख कारें बनाने का आंकड़ा पार किया

सेल्टॉस भारत में किआ के लिए एक सफल कार साबित हुई है, जिसने 46 महीनों के रिकॉर्ड समय में अकेले कुल बिक्री में पांच लाख से अधिक कारों की बिक्री का योगदान दिया. ऑटोमेकर ने 2020 में सॉनेट और कार्निवल को पेश किया.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 14, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए आंध्र प्रदेश में अनंतपुर प्लांट से अपना दस लाखवां वाहन पेश किया है.  ऑटो दिग्गज ने अगस्त 2019 में सेल्टॉस के लॉन्च के साथ भारत में अपनी शुरुआत की थी और कंपनी के प्लांट से बाहर निकलने वाली दस लाखवीं कार सेल्टॉस फेसलिफ्ट है, जो जल्द ही बिक्री पर जाने वाली है.

     

    यह भी पढ़ें: भारत में 2024 में लॉन्च होगी किआ EV9 एसयूवी, फुल चार्ज पर देगी 541 किमी तक की रेंज

    सेल्टॉस भारत में किआ के लिए सबसे सफल कार साबित हुई है, जिसने 46 महीनों के रिकॉर्ड समय में अकेले कुल बिक्री में पांच लाख से अधिक कारों का योगदान दिया. ऑटोमेकर ने 2020 में सॉनेट और कार्निवल को पेश किया था, इसके बाद 2022 में कारेंज और ईवी6 को पेश किया गया था. कंपनी की बनने वाली 10 लाख कारों में,  से अब तक सेल्टॉस की 532,450 कारें (वर्तमान और फेसलिफ्ट वैरिएंट) के साथ-साथ सॉनेट की 332,450 कारों का योगदान है, जबकि कारेंज की 120,516 कारों और कार्निवल की 14,584 कारें हैं. किआ ईवी6 को भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में लाया गया है.

    दस लाखवीं कार को पेश करते हुए, किआ इंडिया के एमडी और सीईओ, ताए-जिन पार्क ने कहा, “यह हमारे कर्मचारियों और हमारे साझेदारों के लिए एक बड़ा पल है, जिन्होंने हमारी यात्रा को जीया और साथ दिया और किआ को भारत में स्थापित करने में हमारी मदद की. आज किआ भारतीय ग्राहकों के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. हम उनके साथ और अपने ग्राहकों के प्यार के लिए बेहद आभारी हैं. मुझे लगता है कि किआ इंडिया के लिए भविष्य उज्ज्वल है, और नई सेल्टॉस उसकी शुरुआत का प्रतीक है क्योंकि हम भारतीय ऑटोमोटिव बाज़ार में बढ़िया करने की ओर आगे बढ़ रहे हैं."

    किआ इंडिया ने नए सेग्मेंट बाजार में 10 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के साथ-साथ अपनी बिक्री और सर्विस नेटवर्क को मौजूदा 300 से 600 से अधिक टचप्वाइंट तक बढ़ाने के अपने नए लक्ष्य की भी घोषणा की है. महज 3.8 साल के समय में किआ की दस लाखवीं कार वास्तव में प्रभावशाली है. 

    Calendar-icon

    Last Updated on July 14, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें