लॉगिन

किआ ने सेल्टॉस GTX+ और X-लाइन वैरिएंट की कीमतों में Rs. 30,000 तक की बढ़ोतरी की

किआ ने सेल्टॉस की क्रमशः GTX+ और X-लाइन वैरिएंट की कीमतों में बदलाव किया है, नई कीमतों कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर चुपचाप जारी कर दी गई हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 9, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    किआ इंडिया ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टॉस की कीमत बढ़ा दी है. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, फेसलिफ्टेड मॉडल अब ₹30,000 तक महंगा हो गया है. अपडेटेड मॉडल कुल नौ वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनमें से शीर्ष दो - जीटीएक्स + और एक्स-लाइन की कीमतों में वृद्धि देखी गई है. पहला अब ₹20,000 महंगा है, जबकि दूसरा ₹30,000 महंगा हो गया है. इस कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत वर्तमान में ₹10.89 लाख से ₹20.30 लाख (एक्स-शोरूम) तक है.

     

    यह भी पढ़ें: किआ ने लॉन्च किया कारेंज एमपीवी का एक्स-लाइन वैरिएंट, कीमत ₹ 18.95 लाख से शुरू

     

    ब्रांड की वेबसाइट के अनुसार, GTX+ वैरिएट में 2023 किआ सेलॉटोस अब ₹20.00 लाख में उपलब्ध है, जबकि सबसे महंगा एक्स-लाइन ट्रिम अब ₹20.30 लाख में उपलब्ध है (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) पर पेश की गई है. इसके अलावा, किआ इंडिया ने चुपचाप अपनी वेबसाइट पर नई कीमतों को अपडेट कर दिया. यह बदलाव दो महीने से कुछ अधिक समय में आया है, क्योंकि इसे 21 जुलाई, 2023 को लॉन्च किया गया था.

    इसके अलावा, किआ ने 14 जुलाई 2023 को सेल्टॉस के लिए ऑर्डर बुकिंग खोला था. अगले दिन, ब्रांड ने खुलासा किया था कि कॉम्पैक्ट एसयूवी को पहले 24 घंटों में कुल 13,424 बुकिंग मिलीं. किआ ने यह भी बताया कि यह इस सेगमेंट में किसी वाहन द्वारा दर्ज की गई पहले दिन की सबसे अधिक बुकिंग संख्या थी. 2023 किआ सेल्टॉस को बाद में प्रभावशाली प्रतिक्रिया मिली, पहले महीने में 31,716 बुकिंग प्राप्त हुईं. दो महीने की अवधि में, किआ ने सेल्टॉस के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग हासिल की, जो अत्यधिक प्रतिस्पर्धी मध्य-एसयूवी सेगमेंट में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है.

    खरीदारों के पास चुनने के लिए तीन पावरट्रेन विकल्प हैं.जिसमें 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन शामिल है, जो 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी के साथ उपलब्ध है. इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन भी है जो 6-स्पीड iMT या 6-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ आता है. इसके अलावा, नया 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी उपलब्ध है और इसे 6-स्पीड iMT या 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है.

    इसके अलावा, किआ ने कारेंज एमपीवी का हाल ही में में एक्स-लाइन वैरिएंट लॉन्च किया है. यह मॉडल दो वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें टर्बो-पेट्रोल वैरिएंट की कीमत ₹18.95 लाख और डीज़ल इंजन वाले मॉडल की कीमत ₹19.44 लाख है (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) तय की गई हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें