लॉगिन

महिंद्रा स्कॉर्पियो एन Z8 सिलेक्ट और Z8 में क्या हैं अंतर, यहां जानें

नए वैरिएंट को बिल्कुल नया रंग मिला है, लेकिन मानक Z8 और मुख्य रूप से ड्राइवट्रेन में मौजूद कुछ खासियतों का अभाव है, क्योंकि यह केवल RWD फॉर्म में उपलब्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 23, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने अपनी स्कॉर्पियो-एन एसयूवी का एक नया वैरिएंट पेश किया है, जिसे 'Z8 सिलेक्ट' या Z8 S नाम दिया गया है. Z6 वैरिएंट के ऊपर स्थित, इसकी कीमतें पेट्रोल वैरिएंट के लिए ₹17 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं, जिससे यह Z8 की तुलना में  ₹1.11 से ₹1.65 लाख अधिक किफायती हो जाती है.

     हालाँकि, ध्यान रखें कि कीमत में अंतर मानक Z8 वैरिएंट में मौजूद कुछ फीचर्स के न होने की वजह से है.

     

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा स्कॉर्पियो एन Z8 सिलेक्ट वैरिएंट हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 16.99 लाख से शुरू

    नया Z8 सिलेक्ट पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है

     

    सुरक्षा के लिहाज से, Z8 S में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) का अभाव है, लेकिन Z8 की तरह ही छह एयरबैग मिलते हैं. इसके अतिरिक्त, यह डुअल ज़ोन क्लाइमेंट कंट्रोल  और पुश-बटन स्टार्ट कार्यक्षमता के बिना आती है और इसमें पारंपरिक इग्निशन दिया गया है. इसके अलावा, जबकि ड्राइवर को पावर विंडो के लिए एंटी-पिंच फ़ंक्शन से लाभ मिलता है, सामने वाले यात्री पक्ष को इसका लाभ नहीं मिलता है.

    नए Z8 सिलेक्ट में पुश-बटन स्टार्ट नहीं दिया गया है

     

    बाहर की तरफ, Z8 S में ऑटो हेडलैंप, ऑटो वाइपर और पावर फोल्डिंग विंग मिरर को भी हटा दिया गया है. हालाँकि, इसे एक नया 'मिडनाइट ब्लैक' रंग मिलता है, जो केवल इस वैरिएंट के लिए है, और इसमें क्रोम फिनिश वाले दरवाज़े के हैंडल के बजाय बॉडी-रंग के दरवाज़े के हैंडल मिलते हैं जैसा कि मानक Z8 पर देखा गया है. फिर भी, इसमें उच्च Z8 वैरिएंट से कई खासियतें मिलती हैं, जिसमें 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एड्रेनॉक्स कनेक्ट के साथ 7.0-इंच कलर टीएफटी, बिल्ट-इन एलेक्सा, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट, एक सनरूफ, ईएससी और बहुत कुछ शामिल है.

    Z8 सेलेक्ट MT पेट्रोल वैरिएंट की कीमत मानक Z8 MT पेट्रोल ट्रिम से ₹1.64 लाख कम है 

     

    मानक Z8 के विपरीत, जो टू-व्हील और 4-व्हील दोनों ड्राइव विकल्प के साथ आती है, Z8 सिलेक्ट केवल टू-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है. यह एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध है. पेट्रोल इंजन 197 बीएचपी की ताकत और 380 एनएम टॉर्क पैदा करता है, जबकि डीजल वैरिएंट 172 बीएचपी की ताकत और 400 एनएम टॉर्क पैदा करता है. दोनों इंजन विकल्प 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ आते हैं.

     

    महिंद्रा स्कॉर्पियो एन Z8 सिलेक्ट मानक Z8 के लिए एक अधिक किफायती विकल्प प्रस्तुत करता है, हालांकि कुछ फीचर्स में कमी के साथ. हालाँकि, इसमें महत्वपूर्ण एलिमेंट्स को बरकरार रखा गया है और अब इसमें एक नई मिडनाइट ब्लैक बाहरी रंग योजना है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें