लॉगिन

महिंद्रा ने ट्रेडमार्क करवाया स्कॉर्पियो एक्स नाम, क्या स्कॉर्पियो एन पर आधारित पिक-अप के लिए होगा इस्तेमाल?

महिंद्रा ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में स्कॉर्पियो एन-आधारित ग्लोबल पिक-अप कॉन्सेप्ट को पेश किया था.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 21, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    महिंद्रा ने हाल ही में स्कॉर्पियो एक्स नाम रजिस्टर्ड किया है, जो आने वाले मॉडल के लिए इसके संभावित उपयोग का संकेत देता है. स्कॉर्पियो एक्स नाम का उपयोग संभावित रूप से स्कॉर्पियो एन-आधारित पिक-अप कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन मॉडल पर किया जा सकता है, जिसको अगस्त 2023 में पेश किया गया था. 2025 से निर्माण के लिए निर्धारित, पिक-अप कॉन्सेप्ट कई वैश्विक बाजारों में पेश करने के लिए तैयार है, जिसमें दक्षिण और मध्य अमेरिका, आसियान, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका शामिल हैं.

     

    यह भी पढ़ें: महिंद्रा XUV300 पर मिल रही ₹ 1.28 लाख तक की छूट

    मॉडल का एक प्रोटोटाइप पिछले साल भारत में देखा गया था, जिसमें स्कॉर्पियो-एन के डिज़ाइन संकेत प्रदर्शित किए गए थे, जबकि पहली पीढ़ी के स्कॉर्पियो मॉडल की टेललाइट्स भी दिखाई गई थीं. यह संभावना है कि परीक्षण मॉडल अंतिम प्रोडक्शन मॉडल नहीं था, क्योंकि यह कॉन्सेप्ट वाहन के एक टोन्ड-डाउन वैरिएंट पर संकेत देता था, जबकि कॉन्सेप्ट की कुछ खासियतें जैसे स्पोर्टी रियर बम्पर, अलॉय व्हील और साइड स्कर्ट को भी खो देता था.

    इसके पावरट्रेन के लिए, प्रोडक्शन पिक-अप में 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ एमहॉक डीजल इंजन होने की उम्मीद है. इसके अलावा, इसमें 4-व्हील ड्राइव क्षमता शामिल होगी और 4 ड्राइव मोड की पेशकश की जाएगी, सामान्य, घास-बजरी-बर्फ, मड-रट और रेत आदि. पिक-अप में अतिरिक्त फीचर्स शामिल होने की उम्मीद है, जैसे 5जी कनेक्टिविटी, सेमी-ऑटोमैटिक पार्किंग, लेवल-2 ADAS और एक सनरूफ आदि.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें