लॉगिन

एमजी मोटर इंडिया और BatX एनर्जीज ने ऑफ-ग्रिड सोलर ईवी चार्जिंग स्टेशन लॉन्च किया

ऑफ-ग्रिड सौर ईवी चार्जिंग स्टेशन स्वतंत्र रूप से चलता है और इसका उद्देश्य 2- और 4-पहिया वाहनों सहित सभी तरह के वाहनों की जरूरतों को पूरा करना है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 8, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    एमजी मोटर इंडिया और बैटएक्स एनर्जीज ने पुनर्निर्मित एमजी ईवी बैटरियों का लाभ उठाते हुए एक ऑफ-ग्रिड सौर ईवी चार्जिंग स्टेशन पेश करने के लिए हाथ मिलाया है. बैटएक्स एनर्जीज द्वारा विकसित, 2020 में स्थापित एक स्टार्टअप और दिल्ली रिसर्च इंप्लीमेंटेशन एंड इनोवेशन द्वारा समर्थित, दूसरी लाइफ बैटरी स्टोरेज सिस्टम ईवी चार्जिंग बुनियादी ढांचे को बदलने के लिए तैयार है.

     

    यह भी पढ़ें: एमजी मोटर इंडिया ने अपनी कारों कीमतों में कटौती की, नई कीमतें ₹ 6.99 लाख से शुरु

     

    यह वर्तमान में अपने इंडस्ट्रलाइजेशन फेज़ में है और इसे पारंपरिक तरीकों के लिए एक स्थायी विकल्प देने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि सौर ईवी चार्जिंग स्टेशन पारंपरिक बिजली स्रोतों से स्वतंत्र रूप से संचालित होती है, जिसका लक्ष्य 2- से 4-पहिया वाहनों की विविध रेंज की जरूरतों को पूरा करना है.

    एमजी मोटर इंडिया के डिप्टी एमडी गौरव गुप्ता के अनुसार, "एमजी मोटर इंडिया में, हम अपने परिचालन के सभी क्षेत्रों में इनोवेशन और स्थिरता लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हम एक मजबूत ईवी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में अग्रणी होने पर भी गर्व महसूस करते हैं." भारत में अपने साझेदारों के साथ. हम यह भी मानते हैं

    कि सर्कुलर इकोनॉमी के सिद्धांतों का समर्थन करके और प्रयुक्त बैटरियों को पुन: उपयोग करने की क्षमता का उपयोग करके, हम पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं और बैटएक्स एनर्जी के साथ यह सहयोग समाज के भविष्य लिए ग्रीन मोबिलिटी बनाने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है."

     

    एमजी मोटर इंडिया का कहना है कि उसने एक व्यापक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है, जिसमें देश भर में 15,000 से अधिक टचप्वाइंट शामिल हैं. इसके अलावा, कंपनी का लक्ष्य बैटरी रीसाइक्लिंग, फिर से उपयोग और जीवन विस्तार करना है, जिससे पर्यावरण मैनेजमेंट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत किया जा सके.

    बैटएक्स एनर्जीज के सह-संस्थापक और सीटीओ विक्रांत सिंह ने कहा, "हम एमजी मोटर इंडिया के सहयोग से सेकेंड-लाइफ एमजी ईवी बैटरी का उपयोग करके भारत का पहला ऑफ-ग्रिड, सौर ऊर्जा से संचालित चार्जिंग स्टेशन पेश करने के लिए उत्साहित हैं. यह एक महत्वपूर्ण कदम है." टिकाऊ गतिशीलता में, नवाचार का प्रदर्शन और कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता, जैसा कि हम इस पहल का नेतृत्व करते हैं, हम भारत के ईवी परिदृश्य को दोबारा आकार देने के लिए OEM के साथ आगे सहयोग की कल्पना करते हैं. यह दूसरी लाइफ बैटरी स्टोरेज सिस्टम, 20 किलोवाट से शुरू होती है और 100 किलोवाट तक स्केलेबल होती है 6.6 किलोवाट सौर ऊर्जा द्वारा समर्थित, ऊर्जा समाधानों में परिवर्तनकारी बदलाव का प्रतीक है. प्रतिदिन लगभग 40 किलोवाट बिजली उत्पन्न करना, जो 40 इकाइयों के बराबर है.

     

    बैटएक्स एनर्जीज़ 2070 तक भारत में शुद्ध शून्य उत्सर्जन हासिल करने की दृष्टि से वैश्विक स्थिरता उद्देश्यों के साथ अपने परिचालन को संरेखित करती है. कंपनी का कहना है कि उसने पर्यावरण के अनुकूल तकनीकों को अपनाने को प्राथमिकता दी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें