लॉगिन

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस ने पूरी की भारत में 50,000 कारों की बिक्री

नई पीढ़ी की एमपीवी ने लॉन्च के दो साल के भीतर ही बिक्री का यह मुकाम हासिल कर लिया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 22, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने घोषणा की है कि उसकी इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी ने भारत में 50,000 कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. नवंबर 2022 में लॉन्च होने के बाद से लगभग 15 महीनों में यह उपलब्धि हासिल करते हुए, इनोवा हाइक्रॉस ने सात या आठ-सीट कॉन्फ़िगरेशन के विकल्प के साथ हाइब्रिड एमपीवी चाहने वाले उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित किया है. टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को भी टोयोटा-सुजुकी साझेदारी के तहत मारुति सुजुकी इनविक्टो के रूप में रीबैज करके बेचा जा रहा है.

     

    यह भी पढ़ें: टोयोटा ने लैंड क्रूजर 300 के लिए भारत में जारी किया रिकॉल, जानें वजह

    इनोवा हाइक्रॉस को नवंबर 2022 में लॉन्च किया गया था

     

    हाइक्रॉस पांच वैरिएंट- जीएक्स, वीएक्स, वीएक्स (ओ), जेडएक्स, और जेडएक्स (ओ) में उपलब्ध है, और 7 और 8-सीट दोनों विकल्प देती है. हालाँकि, कुछ वैरिएंट में दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीटों के साथ 7-सीट लेआउट मिलता है. एमपीवी की कीमतें एंट्री-लेवल GX वैरिएंट के लिए ₹18.92 लाख से शुरू होती हैं और सबसे महंगे ZX (O) वैरिएंट के लिए ₹30.68 लाख तक जाती हैं.

    कीमतें ₹18.92 लाख से ₹30.68 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच हैं

     

    हाइक्रॉस को ताकत देने वाला 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 170 बीएचपी की ताकत और 205 एनएम का टॉर्क बनाता है, जिसे सीवीटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. हालाँकि, सबसे महंगे वैरिएंट में 2.0-लीटर पेट्रोल है जो मजबूत-हाइब्रिड सिस्टम के साथ जोड़ा गया है, जो 181 बीएचपी की ताकत पैदा करता है और इसे ई-ड्राइव ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. कंपनी पेट्रोल वैरिएंट के लिए 16.13 किमी प्रति लीटर और हाइब्रिड वैरिएंट के लिए 23.24 किमी प्रति लीटर के माइलेज का दावा करती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें