लॉगिन

आग की लपटों में घिरी C40 रिचार्ज का वीडियो वायरल होने के बाद वॉल्वो कार्स इंडिया ने जारी किया बयान

शनिवार को वॉल्वो C40 रिचार्ज का आग की लपटों में घिरने का एक वीडियो सामने आया और ऑटोमेकर ने घटना के बाद एक बयान जारी किया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 31, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया जिसमें वॉल्वो C40 रिचार्ज को आग की लपटों में घिरा हुआ दिखाया गया है. यह घटना छत्तीसगढ़ में उस वक्त हुई जब मालिक गाड़ी चला रहा था. आग से कितना नुकसान हुआ है, यह ऑनलाइन सामने आ रहे वीडियो में स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है. सौभाग्य से, आग की लपटें पूरे वाहन में फैलने से पहले C40 रिचार्ज में सवार सभी लोग सुरक्षित निकलने में सफल रहे.

    हालांकि, आग का कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है और जांच जारी है, इस घटना के कारण वॉल्वो इंडिया ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है. वाहन निर्माता ने कहा, “हम शनिवार को एक घटना से अवगत हैं जिसमें गाड़ी चलाते समय C40 में आग लग गई. दिये गए सुरक्षा फीचर्स ने ड्राइवर को कार को एक तरफ ले जाने और कार से बाहर निकलने के लिए सूचित किया. कोई चोट नहीं आई और सभी यात्री सुरक्षित थे. ग्राहकों को अपेक्षित सुरक्षा उपायों पर मार्गदर्शन देने के लिए हमारा ग्राहक सेवा कॉल सेंटर ऑनलाइन था. वॉल्वो कार्स में हमें अपनी कारों की सुरक्षा पर गर्व है और हमने इस घटना को बहुत गंभीरता से लिया है. कारण का पता लगाने के लिए हमारे तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा उक्त वाहन की बारीकी से जांच की जाएगी. हम ग्राहक के संपर्क में हैं और उसका समर्थन करना जारी रखेंगे.”

     

    यह भी पढ़ें: वॉल्वो ने भारत में 10,000 कारें बनाने का आंकड़ा पार किया

     

    बयान में क्षति के कारण को ठीक से स्पष्ट नहीं किया गया है, और वॉल्वो ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे संबंधित वाहन की आगे की जांच के बाद ही अधिक विवरण दे पाएंगे. 2022 में, अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण मुंबई में नेक्सॉन ईवी में आग लगने की खबर सामने आई. इसके बाद, टाटा मोटर्स ने एक समान प्रेस बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि वे वाहन की विस्तृत जांच करेंगे. फिर भी, घटना के बाद, कोई और अपडेट नहीं दिया गया.

    भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में भारी उछाल देखा जा रहा है, ग्राहक C40 रिचार्ज, ह्यून्दे आइयोनिक 5 और किआ EV6 जैसे लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहनों को भी चुन रहे हैं. यह घटना भारत में अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण आग लगने वाली पहली लक्जरी इलेक्ट्रिक वाहन है. हमें उम्मीद है कि यह अलग घटना ग्राहकों को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी चुनने से नहीं रोकेगी, और वॉल्वो इंडिया की विस्तृत रिपोर्ट इस घटना के बारे में अधिक जानकारी देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें