लॉगिन

टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई बजाज अवेंजर क्रूज़ 220, जल्द भारत में लॉन्च होगी बाइक

बजाज इसी महीने के अंत में नई 2018 मॉडल अवेंजर क्रूज़ 220 से आधिकारिक रूप से पर्दा हटाने वाली है. कंपनी की यह बाइक डेब्यू से पहले ही टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद हुई. बजाज ने अपडेटेड अवेंजर के कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं जिससे बाइक को रिफ्रेश लुक मिला है. टैप कर जानें कितनी अपडेट हुई नई बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • बजाज ऑटो नई अवेंजर रेन्ज भारत में 10 जनवरी को पेश कर सकती है
  • 2018 बजाज अवेंजर क्रूज़र 220 में कंपनी नया इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर दे सकती है
  • हमारा मानना है कि अपडेटेड अवेंजर के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा
बजाज जल्द ही भारत में अपनी नई 2018 बजाज अवेंजर क्रूज़ पेश करने वाली है जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. इसी महीने के अंत में बजाज इस बाइक का आधिकारिक डेब्यू करने वाली है. जहां बजाज 10 जनवरी 2018 को अपनी अपडेटेड बाइक्स से पर्दा हटाने की तैयारी पूरी कर चुकी है, वहीं माना यह भी जा रहा है कि कंपनी इसी इवेंट में अपनी अपडेटेड पल्सर और अवेंजर के फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करेगी. फोटोज़ में बाइक पूरी तरह से केमुफ्लैग स्टीकर्स से ढंकी हुई है और ये फोटोज़ इतनी साफ भी नहीं कि बाइक में हुए बड़े बदलावों पर कोई टिप्पणी की जा सके. इन फोटोज़ के ज़रिए हम आपको बाइक में हुए छोटे बदलावों की जानकारी दे सकते हैं जिनमें पेट्रोल टैंक पर लगा फुल डिजिटल डिस्प्ले और नई आरामदायक सीट के साथ ही और भी कई अपडेट्स शामिल हैं.
 
2018 bajaj avenger cruise 220
बजाज ने अपडेटेड अवेंजर के कई सारे कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं जिससे बाइक को रिफ्रेश लुक मिला है
 
बजाज ऑटो ने नई 2018 अवेंजर क्रूज़ 220 में कई सारे एडवांस फीचर्स शामिल किए हैं. हमारा मानना है कि नई बाइक में कंपनी बदला हुआ इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हैडलैंप ऑन फीचर वाला प्रोजैक्टर हैडलैंप, एलईडी टेललैंप दिए गए हैं. फिलहाल ट्रैंड के हिसाब से बजाज अवेंजर क्रूज़ 220 में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट भी दिया जा सकता है. बाइक के फ्यूल टैंक के नीचे अब भी फ्यूल टैप दिखाई दे रही है जिससे साफ होता है कि कंपनी ने अपडेटेड अवेंजर में फ्यूल इंजैक्शन तकनीक नहीं दी है. बजाज ने पुराने मॉडल से 17-इंच अलॉय व्हील्स अगले और पिछले हिस्से में 15-इंच अलॉय व्हील्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : 10 जनवरी को बजाज लॉन्च करेगी नई डिस्कवर 110 और डिस्कवर 125, जानें क्या है कीमत
 
2018 bajaj avenger cruise 220 rear
हमारा मानना है कि अपडेटेड अवेंजर के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा
 
बजाज 2018 मॉडल अवेंजर क्रूज़ 220 के इंजन में कोई बदलाव करने वाली है ऐसा हमें नहीं लगता है. कंपनी फिलहाल बिक रही अवेंजर की भांति ही अपडेटेड बाइक में भी 220cc का ऑयल-कूल्ड, ट्विन स्पोर्क्र, 2 वाल्व, DTS-i इंजन दे सकती है जो कंपनी ने अवेंजर 220 स्ट्रीट में दिया था. सिगल सिलेंडर का यह इंजन 19 bhp पावर और 17.5 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने नई अवेंजर को भी 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. इन बदलावों के अलावा बजाज की अपडेटेड अवेंजर क्रूज़ 220 में कोई और अपडेट दिखाई नहीं दिया है.

इमेज सोर्स : रशलेन
 
ये भी पढ़ें : बजाज फरवरी की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है अपडेटेड डॉमिनार, आयरन मैन जैसा है कलर
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें