लॉगिन

डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 रैली भारत में हुई लॉन्च; कीमतें Rs. 29.72 लाख से शुरू

मल्टीस्ट्राडा परिवार में नई मोटरसाइकिल को दो वैरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें स्पोक व्हील और ब्लैक चैनल के साथ डुकाटी रेड के लिए कीमतें ₹29.72 लाख और स्पोक व्हील और ब्लैक लाइवरी में ब्लैक चैनल के साथ ब्रश एल्यूमीनियम और मैट ब्लैक के लिए ₹30.03 लाख से शुरू होती हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 12, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    डुकाटी ने आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में मल्टीस्ट्राडा वी4 रैली लॉन्च की है, जिसमें स्पोक व्हील और ब्लैक चैनल के साथ डुकाटी रेड के लिए कीमतें ₹29.72 लाख और स्पोक व्हील और ब्लैक लाइवरी में ब्लैक चैनल के साथ ब्रश एल्यूमीनियम और मैट ब्लैक के लिए ₹30.03 लाख से शुरू होती हैं. (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) तय की गई हैं. यह मोटरसाइकिल, जिसने पिछले साल अपनी वैश्विक शुरुआत की थी, मल्टीस्ट्राडा परिवार की नई सदस्य है, और यह ऑफ-रोड रोमांच के लिए तैयार है.

     

    यह भी पढ़ें: डुकाटी स्क्रैम्बलर 2जी भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 10.39 लाख से शुरू

    मल्टीस्ट्राडा वी4 रैली की खासियतों में 30-लीटर एल्यूमीनियम फ्यूल टैंक और आगे और पीछे दोनों के लिए 200 मिमी की ट्रैवल के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक मार्ज़ोची-स्रोत स्काईहुक सस्पेंशन (डीएसएस) शामिल हैं. ग्राउंड क्लीयरेंस को 230 मिमी तक बढ़ा दिया गया है, जो अन्य मल्टीस्ट्राडा वी4 वैरिएंट की तुलना में 100 मिमी अधिक है. यह समर्पित ऑफ-रोड राइडिंग के लिए एक नया 'पावर मोड' और कई इलाकों में स्थिरता के लिए एक 'ऑटो-लेवलिंग' फ़ंक्शन देता है.

    इस मोटरसाइकिल में डुकाटी कनेक्ट एप्लिकेशन के माध्यम से मैप नेविगेशन क्षमताओं के साथ 6.5 इंच का टीएफटी कलर डिस्प्ले है. इंटरकॉम सिस्टम से लैस हेलमेट का उपयोग करते समय यह फोन कॉल और म्यूजिक प्लेबैक का समर्थन करती है. एबीएस कॉर्नरिंग, डुकाटी कॉर्नरिंग लाइट्स (डीसीएल), डुकाटी व्हीली कंट्रोल (डीडब्ल्यूसी), और डुकाटी ट्रैक्शन कंट्रोल (डीटीसी) के साथ सक्रिय सुरक्षा में और सुधार किया गया है, सभी को बॉश इनर्शियल मेजरमेंट यूनिट (आईएमयू) का उपयोग करके वाहन के झुकाव और पिच एंगल के आधार पर ऑप्टीमाइज़ किया गया है. इसके अलावा फीचर्स में इंजन ब्रेक कंट्रोल (ईबीसी) और हैंड्स-फ़्री इग्निशन शामिल हैं.

    मल्टीस्ट्राडा वी4 रैली 1158 सीसी वी4 ग्रांटुरिस्मो इंजन के साथ आती है, जो 10,750 आरपीएम पर 168 बीएचपी की ताकत और 8,750 आरपीएम पर 125 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है. बेहतर तकनीकी समाधान, जैसे काउंटर-रोटेटिंग क्रैंकशाफ्ट, इन नंबरों के साथ जुड़े हैं, जो डुकाटी कॉर्स के मोटोजीपी अनुभव से प्राप्त है. इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और इसमें चार राइडिंग मोड मिलते है, जिसमें स्पोर्ट, टूरिंग, अर्बन और एंड्यूरो शामिल हैं. इसके अलावा, डुकाटी हर 60,000 किलोमीटर पर वाल्व क्लीयरेंस जांच और V4 ग्रांटुरिस्मो इंजन के लिए विस्तारित सिलेंडर डीएक्टिवेशन की पेशकश करती है.

    चेसिस मोनोकोक एल्यूमीनियम फ्रेम के साथ एल्यूमीनियम में बने दो तरफा स्विंगआर्म शेल के साथ जारी है. बाइक बेहतर गतिशील गुणों के लिए डिज़ाइन किए गए ट्यूबलेस स्पोक रिम्स के साथ आती हैंं. इसके अलावा, यह बॉश-ब्रेम्बो ABS 10.3ME कॉर्नरिंग ब्रेकिंग सिस्टम और ब्रेम्बो स्टाइलमा 4-पिस्टन रेडियल कैलिपर्स के साथ 330 मिमी साइज़ वाले फ्रंट डिस्क से सुसज्जित है.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 12, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें