लॉगिन

मारुति सुजुकी की 3.2 लाख से अधिक कारों की डिलेवरी बकाया

कंपनी के मौजूदा बैकलॉग ऑर्डर के बारे में सवालों का जवाब देते हुए, मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग और सेल्स, शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी के लंबित ऑर्डर की कुल संख्या 3.2 लाख यूनिट से अधिक है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 29, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्यूम के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बताया है कि वर्तमान में उसके पास ₹3.2 लाख से अधिक वाहनों के ऑर्डर पेंडिंग हैं. यह जानकारी मारुति सुजुकी इंडिया के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग और सेल्स, शशांक श्रीवास्तव ने मीडिया से बातचीत के दौरान साझा की. कंपनी के मौजूदा बैकलॉग ऑर्डर के बारे में सवालों का जवाब देते हुए, श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी के पेंडिंग ऑर्डर की कुल संख्या ₹3.2 लाख से अधिक है, जिसमें से अकेले मारुति की एसयूवी रेंज 90,000 यूनिट से अधिक है.

     

    ऑनलाइन मीडिया को मुख्य रूप से ग्रांड विटारा के लॉन्च से केवल एक वर्ष में ही 1 लाख बिक्री मील का पत्थर पार करने की घोषणा के लिए था. दरअसल, मारुति सुजुकी इंडिया का कहना है कि ग्रांड विटारा इस मील के पत्थर को हासिल करने के लिए मिडसाइज एसयूवी स्पेस में सबसे तेज है. वर्तमान में, मारुति सुजुकी इंडिया के पास अकेले ग्रांड विटारा की 22,000 कारें ब्लैक लॉग हैं.

    अन्य एसयूवी के लिए, ब्रेज़ा 40,000 से अधिक कारों के पेंडिंग ऑर्डर के साथ सबसे आगे है, इसके बाद 20,000 कारों के साथ फ्रोंक्स है, और फिर 10,000 कारों के बैकलॉग ऑर्डर के साथ जिम्नी है. कंपनी के सबसे महंगे मॉडल इनविक्टो के लिए, वर्तमान में इसके पास 7000 से अधिक कारों का बैकलॉग है और 14 महीने तक की प्रतीक्षा अवधि है.

    जून 2023 में मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा कि उसे पूरा करने के लिए कुल 3.87 लाख ऑर्डर थे, वैश्विक सेमीकंडक्टर की कमी से समस्या और बढ़ गई है, जिसने पिछले दो वर्षों के अधिकांश समय में निर्माताओं को परेशान किया है. 3.87 लाख ऑर्डर में से 95,000 से अधिक ऑर्डर कंपनी की लोकप्रिय एमपीवी, मारुति सुजुकी अर्टिगा के लिए हैं.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on September 29, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें