लॉगिन

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने चालू वित्त वर्ष में 10 लाख दोपहिया वाहन बनाने की घोषणा की

10 लाखवां मॉडल ब्रांड का लोकप्रिय स्कूटर, एक्सेस 125 था, जो गुरुग्राम में SMIPL के खेरकी धौला प्लांट से शुरू हुई थी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 23, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में 10 लाख दोपहिया वाहनों को बनाकर एक नया मील का पत्थर पूरा करने की घोषणा की है. 10 लाखवां वाहन ब्रांड का सबसे लोकप्रिय स्कूटर, एक्सेस 125 था, जो गुरुग्राम में SMIPL के खेरकी धौला प्लांट से बनकर निकला. ब्रांड के अनुसार, इस उपलब्धि का श्रेय एक वर्ष से कम समय में प्लांट की वार्षिक निर्माण क्षमता के कुशल उपयोग को दिया जाता है.

    10 लाखवां वाहन ब्रांड का लोकप्रिय स्कूटर, एक्सेस 125 था.

     

    जून 2023 में SMIPL ने अपने 50 लाखवें एक्सेस 125 स्कूटर के निर्माण की घोषणा की, जो 50 लाखवें वाहन बनाने के मील के पत्थर तक पहुंचने के लिए 16 वर्षों की यात्रा को दर्शाता है. 50 लाखवीं वाहन भी खेड़की धौला प्लांट से निकला, जहां हाल ही में 10 लाखवां वाहन भी बनाया गया था.

     

    यह भी पढ़ें: 2024 बजाज चेतक प्रीमियम ₹ 1.35 लाख में हुआ लॉन्च

     

    इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर तक पहुंचने पर अपना आभार व्यक्त करते हुए, श्री रजनीश कुमार मेहता, कार्यकारी उपाध्यक्ष, प्रोडक्शन, सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, “एक साल से भी कम समय में दस लाख वाहनों का मील का पत्थर हासिल करना सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के लिए एक उल्लेखनीय उपलब्धि है. घरेलू बाजार और हमारे विदेशी बाजारों से सुजुकी टू-व्हीलर्स की लगातार बढ़ती मांग को बनाए रखने के लिए, हम प्रति वर्ष 10 लाख वाहनों की अपनी मूल स्थापित क्षमता से आगे निकल गए हैं. हमारे कामगारों और इंजीनियरों ने प्लांट को उसकी चरम क्षमता पर संचालित करते समय और साथ ही आपूर्ति क्षमता को बढ़ाने के लिए कदम उठाते हुए बहुत उच्च स्तर की प्रतिभा और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है."

    वित्त वर्ष 2023-24 में SMIPL ने 10 लाख दोपहिया वाहनों को बनाने का आंकड़ा पार किया

     

    ब्रांड की सबसे हालिया घरेलू बिक्री ने ऊपर की ओर संकेत दिया है, जनवरी 2024 में बेची गई 80,511 वाहनों के हालिया आंकड़ों के साथ, महीने-दर-महीने 20 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है.

     

    सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया के वर्तमान पोर्टफोलियो में तीन स्कूटर, एक्सेस 125, एवेनिस और बर्गमैन स्ट्रीट 125 के दो स्कूटर और तीन मोटरसाइकिलें शामिल हैं, जिसमें वी-स्ट्रॉम एसएक्स, जिक्सर एसएफ-250, जिक्सर 250, जिक्सर एसएफ और जिक्सर शामिल हैं, इसके अलावा ब्रांड के बड़े बाइक सेगमेंट में दो मॉडल हैं, जिसमें कटाना और हायाबुसा शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें