लॉगिन

टोयोटा ने इनोवा हाईक्रॉस के सबसे महंगे वेरिएंट की बुकिंग रोकी

जबकि बाकी रेंज बिक्री पर बनी हुई है, टोयोटा ने इनोवा हाईक्रॉस जेडएक्स और जेडएक्स (ओ) के लिए बुकिंग लेना करना बंद कर दिया है.
Calendar-icon

द्वारा शम्स रज़ा नकवी

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 9, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टोयोटा ने खुलासा किया है कि उसने भारत में इनोवा हाईक्रॉस के सबसे महंगे वेरिएंट ZX और ZX(O) की बुकिंग कुछ समय के लिए रोक दी है. कार निर्माता ने पेट्रोल और हाइब्रिड इंजन के साथ पिछले साल के अंत में भारत में अपनी नई-जनरेशन इनोवा लॉन्च की थी.

    कार के सबसे महंगे वेरिएंट्स की प्रतीक्षा अवधि 2.5 साल तक पहुंच गई है.
     

    कंपनी ने एक बयान में कहा कि सप्लाय की चुनौतियों के कारण वह 8 अप्रैल, 2023 से भारत में इनोवा हाईक्रॉस के इन वेरिएंट्स की बुकिंग अस्थायी रूप से रोक रही है. कार निर्माता ने कहा कि अन्य वेरिएंट के लिए बुकिंग सामान्य रूप से चलती रहेगी. कंपने के मुताबिक पार्ट्स की  सप्लाय बेहतर होने के बाद ZX और ZX (O) वेरिएंट्स की बुकिंग फिर से शुरू करने पर विचार किया जाएगा.

    यह भी पढ़ें: ऑटो बिक्री 2023: टोयोटा इंडिया ने अब तक सबसे ज्यादा बिक्री का रिकॉर्ड बनाया
    रिपोर्टों के अनुसार, कार के सबसे महंगे वेरिएंट्स की प्रतीक्षा अवधि 2.5 साल तक पहुंच गई है, जबकि अन्य वेरिएंट्स की वेटिंग भी लगभग एक साल है. कार के ZX और ZX (O) वैरिएंट केवल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ उपलब्ध हैं जो जहां 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन 184 बीएचपी बनाने में मदद करता है. 
    ZX वेरिएंट में टू-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड ड्राइवर सीट, वेंटिलेटेड अगली सीटें और 10.1-इंच टचस्क्रीन जैसे फीचर्स शामिल हैं. ZX (O) में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग जैसे एडास फीचर्स भी मिलते हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on April 9, 2023


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टोयोटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें