लॉगिन

मर्सिडीज-बेंज EQA SUV भारत में 8 जुलाई को होगी लॉन्च

EQA वैश्विक बाजारों में बिक्री के लिए मर्सिडीज की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी है और 2024 में भारत में लॉन्च होने वाली तीन नई ईवी में से एक है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 5, 2024

हमें फॉलो करें

google-news-icon
Story

हाइलाइट्स

  • EQA का मुकाबला वॉल्वो XC40 रिचार्ज और BMW iX1 से होगा
  • वैश्विक बाज़ारों में चार पावरट्रेन विकल्पों में बिक्री पर है
  • वैश्विक बाज़ारों में फ्रंट-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव पावरट्रेन की एक सीरीज़ में पेश किया गया

मर्सिडीज-बेंज 8 जुलाई, 2024 को EQA छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च के साथ भारत में अपने EV पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए तैयार है. GLA के आधार पर, EQA वैश्विक बाजारों में EQB के नीचे मर्सिडीज की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी है, जो पहले से ही भारत में कार निर्माता के लाइनअप में बिक्री के लिए मौजूद है.

Mercedes EQA 1

GLA की तुलना में, EQA में नए हेडलैंप, नए टेल लैंप, अपडेटेड बंपर और एक बंद-बंद ग्रिल मिलती है

 

EQB की तरह, EQA को इसके पेट्रोल-डीज़ल मॉडल की तुलना में एक खास सामने का हिस्सा और अलग पिछला डिज़ाइन मिलता है. स्टाइलिंग बदलावों में बंद ग्रिल के किनारे पर चिकने हेडलैंप, मॉडल के लिए खास हैं और अलॉय व्हील और लाइटबार एलिमेंट के साथ टेल लैंप शामिल हैं. बंपर पर भी ईवी-विशिष्ट बदलाव किए गए हैं.

 

यह भी पढ़ें: नई मर्सिडीज-बेंज सी 300 पेट्रोल रु.69 लाख में हुई लॉन्च, सी-क्लास और जीएलसी को मिले ज्यादा फीचर्स

 

दरवाजे खोलें और जीएलए के साथ साझा किया गया एक परिचित कैबिन डिज़ाइन आपका स्वागत करेगा. इसमें डैशबोर्ड के ऊपर ट्विन 10.25-इंच डिस्प्ले और एम्बिएंट लाइटिंग के साथ टरबाइन-स्टाइल एयर-कॉन वेंट शामिल हैं. हालाँकि, स्क्रीन मर्सिडीज-ईक्यू-विशिष्ट सॉफ़्टवेयर चलाती हैं.

Mercedes EQA 2

EQA में मॉडल-विशिष्ट अलॉय व्हील डिज़ाइन भी मिलते हैं

 

पावरट्रेन की बात करें तो, EQA को वैश्विक बाजारों में चार पावरट्रेन विकल्पों - EQA 250, EQA 250+, EQA 300 4Matic और EQA 350 4Matic के साथ बेचा जाता है. 250 और 250+ समान 188 बीएचपी की ताकत और 385 एनएम टॉर्क पैदा करने के लिए तैयार किया गया है. EQA 300,  225 bhp की ताकत और 390 Nm टॉर्क पैदा करता है, जबकि 350,  288 bhp की ताकत और 520 Nm टॉर्क बनाता है. सभी वैरिएंट 66.5 kWh बैटरी पैक के साथ आते हैं जो वैरिएंट के आधार पर फुल चार्ज पर 560 किमी (WLTP) तक की रेंज देते हैं.

Mercedes EQA 3

केबिन डिज़ाइन को GLA के साथ साझा किया गया

 

मर्सिडीज़ ने अभी तक यह पुष्टि नहीं की है कि EQA का कौन सा वेरिएंट भारत में लॉन्च किया जाएगा. कार निर्माता भारत में एसयूवी को इसके अधिक शक्तिशाली 4मैटिक वेरिएंट में लॉन्च करने पर विचार कर सकती है, हालांकि 250 ट्रिम्स को खारिज नहीं किया जा सकता है.

 

EQA वॉल्वो XC40 रिचार्ज और BMW iX1 से सीधे मुकाबला करेगी, दोनों पहले से ही भारत में बिक्री पर हैं.

Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें