लॉगिन

नई पीढ़ी की रेंज रोवर स्पोर्ट से 10 मई को उठेगा पर्दा

लैंड रोवर ने कहा है कि नई रेंज रोवर स्पोर्ट का छोटा टीज़र वीडियो जारी किया है, जिसमें सुझाव दिया गया है कि यह ऑफ-रोड चुनौतियों से निपट पाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 27, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    लैंड रोवर ने पिछले साल नई पांचवीं पीढ़ी की रेंज रोवर का खुलासा किया था, और अब लगभग 6 महीने बाद, नई तीसरी पीढ़ी की रेंज रोवर स्पोर्ट की बारी है. नई स्पोर्ट 10 मई को अपनी वैश्र्विक शुरुआत करने के लिए तैयार है और लैंड रोवर ने आने वाली लक्ज़री एसयूवी का एक टीज़र विडियो जारी किया है. टीज़र सेंट्रल कंसोल पर एक नज़र के साथ आगामी एसयूवी के बाहरी डिजाइन की एक झलक देता है. लैंड रोवर का कहना है कि वह 10 मई से विश्व स्तर पर नई स्पोर्ट के लिए बुकिंग खोलेगी, हालांकि भारत के लिए हम आने वाले महीनों में बुकिंग शुरू होने की उम्मीद कर सकते हैं.

    dg7j8gr8

    टीज़र सेंट्रल कंसोल पर एक नज़र के साथ आगामी एसयूवी के बाहरी डिजाइन की एक झलक देता है.  

    सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक अलग टीज़र वीडियो से पता चलता है कि लैंड रोवर नई रेंज रोवर स्पोर्ट को कुछ ऑफ-रोड बाधाओं से ले जाने की योजना बना रही है, जैसा कि कंपनी ने वर्तमान पीढ़ी के  मॉडल के साथ किया था. लुक्स की बात करें तो टीज़र पतली हेडलैम्प्स और एसयूवी के अगले फेंडर और ए-पिलर के एक हिस्से की झलक देते हैं. कुल मिलाकर, लैंड रोवर से मौजूदा मॉडल की तुलना में डिजाइन में बड़े बदलाव की उम्मीद न करें, लेकिन हमें वो लुक मिलने की संभावना है जिसे हमने नई रेंज रोवर पर देखा है.

    यह भी पढ़ें: 2022 लैंड रोवर रेंज रोवर भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 2.32 करोड़ से शुरू

    रेंज रोवर की तरह, नई स्पोर्ट भी लैंड रोवर के नए एमएलए फ्लेक्स आर्किटेक्चर पर बनी है. इंजन विकल्पों को भी साझा किए जाने की उम्मीद है, जिसका अर्थ है कि नई स्पोर्ट में 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से लैस 6-सिलेंडर पेट्रोल और डीजल इंजन दिए जाएंगे. इसके अलावा एक प्लग-इन हाइब्रिड भी आएगा जो जेएलआर-बीएमडब्ल्यू पावरट्रेन शेयरिंग समझौते के तहत बीएमडब्ल्यू एम के 4.4-लीटर वी 8 का उपयोग कर सकता है. एक सबसे महंगा एसवीआर मॉडल की भी आने की उम्मीद है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें